YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल

उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते तीन साल में अपना खोया हुआ गौरव प्राप्त किया : सीएम योगी

 उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते तीन साल में अपना खोया हुआ गौरव प्राप्त किया : सीएम योगी

उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते तीन साल में अपना खोया हुआ गौरव प्राप्त किया : सीएम योगी
 यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है और अब बदले हुए माहौल के चलते अब उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश आ रहा है। योगी ने सोमवार को कहा कि वर्तमान सरकार के तीन वर्ष के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश ने अपना खोया हुआ गौरव प्राप्त किया है। उन्होंने दावा किया कि केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को विगत तीन वर्षों में उत्तर प्रदेश में प्रभावी ढंग से लागू किया गया है, जिसका लाभ राज्य की जनता को मिल रहा है। योगी ने एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि आगामी दो वर्षों में उत्तर प्रदेश और तेजी से विकास करेगा एवं शीघ्र ही इसकी गणना देश के अग्रणी राज्यों में होगी। 
उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान उत्तर प्रदेश की स्थिति अत्यन्त दयनीय थी, विकास अवरुद्ध था और कानून व्यवस्था लचर थी ऐसे में लोग राज्य से पलायन के लिए मजबूर थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने पुलिस में 1.37 लाख भर्तियां का उदाहरण देते हुए कहा कि ‘एक जनपद एक उत्पाद' योजना से भी बड़े पैमाने पर युवाओं को रोजगार मिला है तथा अब प्रति व्यक्ति आय अब बढ़कर 70 हजार रुपये हो गई है। 
मुख्यमंत्री ने संशोधित नागरिकता कानून का विषय एक बार फिर उठाते हुए कहा कि इस कानून को मुद्दा बनाकर जिन लोगों ने आगजनी और तोड़-फोड़ की उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में लोगों को अपनी बात रखने की स्वतंत्रता है, परन्तु इस स्वतंत्रता का हिंसात्मक इस्तेमाल गलत है। कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने के सम्बन्ध में योगी ने कहा कि राज्य सरकार ने इस सम्बन्ध में सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। उन्होंने कहा कि सभी जिला अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में पृथक वार्डों की स्थापना की गई है, साथ ही, राज्य सरकार द्वारा प्रचार-प्रसार के माध्यम से कोरोना वायरस के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी जनता को दी जा रही है। राज्य में कोरोना की स्थिति की निगरानी के लिए लखनऊ में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।   

Related Posts