YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

आईटी के धुरंधर संभालेंगे भाजपा का वॉर रूम

आईटी के धुरंधर संभालेंगे भाजपा का वॉर रूम

 लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मदद्ेनजर प्रदेश भाजपा कार्यालय में अगले सप्ताह से वॉर रूम शुरू होने जा रहा है। यह वॉर रूम वाई-फाई के साथ-साथ तमाम प्रकार की आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। वॉर रूम में न केवल पार्टी पदाधिकारियों के लिए अलग से केबिन बनाए जाएंगे, बल्कि मीडिया के लिए भी अलग से लाउंज की व्यवस्था की जाएगी। वॉर रूम में देश के कुछ चुनिंदा आईटी विशेषज्ञ की टीम के बैठने के लिए अलग से स्थान बनाया जाएगा, जहां से दिल्ली के सातों लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों को चुनाव लड़वाने में सहायता दी जाएगी।
- चल रहा है कॉल सेंटर 
दिल्ली प्रदेश भाजपा के कार्यालय में चुनाव प्रचार, प्रत्याशी फीडबैक और आने वाले दिनों में प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार सामग्री मुहैया करवाने के लिए एक कॉल सेंटर बीते एक माह से काम कर रहा है। प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों का कहना है कि इस कॉल सेंटर के माध्यम से बीते दिनों में प्रत्याशियों को लेकर सर्वे भी किया गया था, जिसे आलाकमान को भेज दिया गया है। साथ ही कॉल सेंटर के माध्यम से हर लोकसभा क्षेत्र के स्थानीय मुददों की जानकारी भी ली जा रही है। प्रदेश भाजपा के नेताओं का कहना है कि यह कॉल सेंटर एक प्रकार से वॉर रूम का हिस्सा कहा जा सकता है, आने वाले दिनों में इसका उपयोग भी वॉर रूम के अंतर्गत किया जाएगा। 
             प्रदेश भाजपा में बनने वाले वॉर रूम में हाई स्पीड वाई-फाई की व्यवस्था भी की जाएगी। दिल्ली सरकार द्वारा पूरी दिल्ली में फ्री वाई-फाई के दावे को लेकर भाजपा अरविंद केजरीवाल पर निशाना भी साधेगी। प्रदेश में दिए जाने वाले फ्री वाई-फाई का पासवर्ड केजरीवाल ने वाई-फाई नहीं दिया रखा जाएगा। वॉर रूम पूरी दिल्ली के प्रत्याशियों को चुनाव लड़ने में सहायता मुहैया करवाएगा। वॉर रूम के माध्यम से ही केंद्रीय भाजपा की ओर से केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर प्रचार सामग्री भेजी जाएगी। 
- 21 उम्मीदवारों के नाम भेजे गए
दिल्ली प्रदेश भाजपा की ओर से जब से 21 संभावित प्रत्याशियों के नाम राष्ट्रीय आलाकमान को भेजे गए हैं, तब से नाम भेजे जाने वाले नेताओं ने प्रदेश कार्यालय के साथ-साथ अपने-अपने इलाके में भी हरकतें बढ़ा दी हैं। इन नेताओं ने प्रदेश कार्यालय में विभिन्न कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करनी शुरू कर दी हैं। इसके साथ-साथ अपने-अपने इलाके में स्थानीय आरडब्लूए और मार्केट एसोसिएशनों से मिलना-जुलना शुरू कर दिया है। प्रदेश भाजपा की ओर से हर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसदों समेत तीन-तीन प्रत्याशियों के नाम भेजे गए हैं। 

Related Posts