YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

किसी भी प्रारुप का हिस्सा नहीं हैं कार्तिक 

किसी भी प्रारुप का हिस्सा नहीं हैं कार्तिक 

किसी भी प्रारुप का हिस्सा नहीं हैं कार्तिक 
 अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक अब टीम इंडिया के किसी भी प्रारुप का हिस्सा नहीं हैं।  कार्तिक पिछले साल हुए एकदिवसीय विश्व वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा था पर इसके बाद से वह टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद वह टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।  
कार्तिक ने अपने करियर के दौरान कई बार अहम अवसरों पर टीम को जीत दिलाई है। इसके बाद भी वह टीम में जगह नहीं बना पाये और उपेक्षा का शिकार रहे। 
साल 2018 में श्रीलंका में हुई निदहास ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में कार्तिक ने अहम भूमिका निभाई थी। फाइनल मुकाबले में एक समय मैच हाथ से निकल गया था पर तभी दिनेश कार्तिक ने शानदार पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई। तब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंची थी। फाइनल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से था। इसमें भारत को जीत के लिए अंतिम ओवरों में 34 रन बनाने थे बांग्लादेशी गेंदबाज रुबेल हुसैन को उम्मीद नहीं कि कार्तिक उनके ओवर में 22 रन बना लेंगे। कार्तिक ने एक ओवर में दो छक्के और दो चौके लगाकर मुकाबला भारत की ओर मोड़ दिया। 
अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए 12 रन चाहिए थे। ओवर की तीसरी गेंद पर स्ट्राइक कार्तिक को मिली। कार्तिक ने इस गेंद पर एक  लिया। भारत को दो गेंदों पर छह रन चाहिए थे। ऐसे में ओवर की आखिरी गेंद पर कार्तिक ने छक्का लगाया और टीम को चैंपियन बना दिया। कार्तिक ने आठ गेंदों पर तीन छक्कों और दो चौकों के साथ नाबाद 29 रनों की पारी खेली।  

Related Posts