YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 कोरोना को रोकने पंजाब में लगा कर्फ्यू, हिमाचल ने भी किया लॉकडाउन

 कोरोना को रोकने पंजाब में लगा कर्फ्यू, हिमाचल ने भी किया लॉकडाउन

कोरोना वायरस की वजह से उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली समेत 10 से अधिक राज्यों के 75 शहरों को लॉकडाउन किया गया है। इसके बावजूद कई लोग सड़कों पर निकल कर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। इस पर पंजाब ने सख्त कार्रवाई की है। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार ने पूरे पंजाब में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। सोमवार को मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ स्थिति की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बिना किसी ढील के पूर्ण कर्फ्यू का ऐलान किया है। हर जिले के जिलाधिकारियों को आदेश जारी करने का निर्देश दिया गया है। कर्फ्यू के दौरान किसी को भी ढील नहीं दी जाएगी। कर्फ्यू के दौरान जिनको ढील रहेगी, उन्हें बकायदा कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। 
पंजाब के अलावा आज हिमाचल प्रदेश में भी लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा में ऐलान किया कि कोरोना से लड़ने के लिए पूरे हिमाचल में अगले आदेश तक जारी लॉकडाउन जारी रहेगा। हालांकि, इस दौरान जरूरी सामानों की दुकानें खुली रहेंगी। पंजाब में कर्फ्यू के ऐलान से पहले सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि मैंने जरूरतमंद लोगों के लिए मुफ्त भोजन, आश्रय और दवाइयों के प्रावधान का निर्देश दिया है और मुख्यमंत्री राहत कोष से 20 करोड़ रुपए का फंड जारी किया गया है। इसके अतिरिक्त, जिलाधिकारी और एसडीएम से जरूरतमंद लोगों को सभी सहायता देने के लिए कहा गया है।
उन्होंने कहा पिछले कुछ दिनों में हमने होम क्वारन्टीन के उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की है। सभी उपाय सभी के बड़े अच्छे के लिए किए जा रहे हैं। जबकि मुझे खुशी है कि हर कोई सहयोग कर रहा है। कोरोना से निपटने के लिए जो भी जरूरी कदम उठाए जाने हैं, वह हमारी सरकार उठाएगी। 

Related Posts