YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

चुनाव जीतने के लिए आपको 56 पार्टियों की नहीं, 56 इंच के सीने की जरूरत -संयुक्त रैली में भाजपा-शिवसेना ने किया विपक्ष पर हमला

चुनाव जीतने के लिए आपको 56 पार्टियों की नहीं, 56 इंच के सीने की जरूरत   -संयुक्त रैली में भाजपा-शिवसेना ने किया विपक्ष पर हमला

महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना ने मिलकर चुनाव प्रचार करना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महालक्ष्मी मंदिर में देवी अम्बाबाई के दर्शन के बाद कोल्हापुर में संयुक्त रैली की। इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर जमकर प्रहार किए। 
महाराष्ट्र के सीएम फडनवीस ने कहा लोकसभा चुनाव उन लोगों के बीच लड़े जाएंगे जो देश के दुश्मनों से टक्कर लेते हैं और दूसरा वे जो राजनीतिक कारणों से अपने सैनिकों की उपलब्धियों पर सवाल उठाते हैं। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम फड़नवीस ने विपक्ष पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 56 इंच सीने वाले बयान को लेकर तंज कसा। उन्होंने कहा हमने गठबंधन करने का फैसला किया और यहां तक कि टिकट का बंटवारा भी कर लिया, लेकिन विपक्ष के बारे में क्या? वे सब मिलकर 56 पार्टियां हैं, लेकिन चुनाव जीतने के लिए आपको 56 पार्टियों की नहीं, 56 इंच के सीने की जरूरत है। फडणवीस ने शिवसेना के साथ अपनी पार्टी के समझौते को हिंदुत्ववादी गठबंधन के रूप में उल्लेख किया जो जाति, धर्म और भाषा से परे हैं। शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा इसके अलावा, हमारे नाम के बजाय हमारे डीएनए में राष्ट्रवाद है। सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन ने 48 सीटों पर 25 : 23 के अनुपात में अपने-अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। 
जिन छोटी पार्टियों के चुनाव लड़ने की संभावना है, उनमें प्रमुख हैं : स्वाभिमानी शेतकारी संगठन, बहुजन विकास अगाडी और युवा स्वामिभमानी पार्टी।  महाराष्ट्र में दोनों ही पार्टियां लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन का सामना करेंगी। लोकसभा चुनाव देशभर में 7 चरणों में होंगे, जो 11 अप्रैल से शुरू होगी और 19 मई चल चलेगी। मतगणना की तारीख 23 मई है।

Related Posts