YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

किराना दुकान में लगी भीषण आग, मकान जलकर खाक

किराना दुकान में लगी भीषण आग, मकान जलकर खाक

हनुमानताल थाना क्षेत्र स्थित सिंधी वैâम्प के बाबा टोला में सुबह तड़के किराना दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। मौके पर पहुंची दुकान संचालक ने घटना की सूचना तत्काल दमकल अमले को दी। जिसके बाद पहुंचे दमकल अमले ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझाया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। दुकान संचालक साजिश की आशंका जाहिर कर रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार सिंधी वैâम्प के बाबा टोला में राकेश गुप्ता की किराने की दुकान है। बीती रात राकेश दुकान बंद करके घर चला गया था। सोमवार सुबह करीब ४.३० बजे दुकान में आग लग गई। लोग कुछ समझ पाते इसके पहले ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जैसे ही आग लगने की जानकारी दुकान संचालक को लगी। वह भी मौके पर पहुंच गया। उसने तत्काल दमकल अमले को सूचना दी।
आग बुझाने में करनी पड़ी मशक्कत..............
किराना दुकान में लगी आग बुझाने के लिए दमकल अमले को खासी मशक्कत करनी पड़ी। करीब दो घंटे की जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझने के बाद भी घर से धुंआं निकलता रहा। आग इतनी भीषण थी कि पूरा मकान खाक हो गया है। मकान अब खंडहर बन गया है।
पांच लाख के नुकसान का अनुमान............
किराना दुकान में आग लगने से व्यापारी का लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया है। राजेश गुप्ता के अनुसार दुकान में करीब ५ लाख रुपए की सामग्री रखी थी, जो बुरी तरह जलकर खाक हो गई है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।
तो होता बड़ा हादसा............
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यदि समय रहते आग पर काबू नहीं किया गया होता तो आस-पास के घर भी आग की चपेट में आ सकते थे। इससे बड़ा हादसा हो सकता था। सुबह तड़के लगी आग से क्षेत्र में सनसनी पैâल गई। लोग दशहत में आ गए। शरारती तत्वों की कारगुजारी की आशंका जताई जा रही है।
मामला दर्ज कराया...........
दुकान संचालक ने आग लगाने की साजिश की आशंका जाहिर की है। इस संबंध में किराना दुकान संचालक ने पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है। हालाकि रिपोर्ट में किसी संदेही का नाम नहीं है। लेकिन माना जा रहा है कि आसपास के शरारती तत्वों ने आगजनी की घटना को अंजमा दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
खुद आग बुझाने का प्रयास............
आग लगने के तत्काल बाद दुकान संचालक मौके पर पहुंच गया। उसने पड़ोसियों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया। काफी देर तक आसपास के लोग आग बुझाने का प्रयास करते रहे। इसके बाद पहुंचे दमकल अमले ने करीब दो घंटे तक आग को बुझाया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रीय लोग भी मौजूद रहे।

Related Posts