YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

मतदाता सूची में युवाओं को जोड़ने में मंडी रहा अव्वल

मतदाता सूची में युवाओं को जोड़ने में मंडी रहा अव्वल

 मंडी जिला प्रशासन के मतदाताओं की जागरूकता के लिए किए गए प्रयासों के सकारात्मक नतीजे सामने आ रहे हैं। 18- 19 वर्ष आयु वर्ग के नए मतदाताओं के पंजीकरण में मंडी जिला प्रदेश भर में अव्वल रहा है। देश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने युवा मतदाता पंजीकरण में बेहतर प्रदर्शन करने पर जिला प्रशासन की प्रशंसा की हैं। शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिनेश कुमार ने सभी जिलों के चुनाव से जुड़ी पूर्व तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने 18- 19 वर्ष आयु वर्ग के नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के अनुकरणीय प्रदर्शन पर मंडी जिला प्रशासन की पीठ थपथपाई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने इस अवसर पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को जिला प्रशासन की तैयारियों से अवगत कराया।
ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जिला में 18- 19 वर्ष के युवाओं के अनुमानित संख्या 35636 हैं, जिसमें से 19 हजार 48 युवाओं का पंजीकरण कर लिया गया है। मतदाता सूची में नाम दर्ज करने का यह अभियान 19 अप्रैल तक जारी रहेगा। अभी जो पास मतदाता छूटे हैं, उनके नाम सूची में दर्ज किए जाएंगे। इसके लिए मतदाता जागरण को समर्पित सप्रेम अभियान के तहत हर घर में दस्तक देकर मतदाता पंजीकरण तय बनाने का काम किया जा रहा है। इसके अलावा लोगों को मतदान प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।
जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिप्रिय चुनाव संपन्न करवाने के लिए सभी प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे हैं। इसके अलावा आदर्श चुनाव आचार संहिता का भी जिले में कड़ाई से पालन करना तय किया जा रहा है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक गुरुदेव शर्मा ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किए गए इंतजामों के बारे में बताया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रवण मांटा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

Related Posts