YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

कोरोना: दिल्ली के तबलीगी जमात से पूरे देश में हड़कंप - 10 लोगों की मौत, 350 संक्रमित

कोरोना: दिल्ली के तबलीगी जमात से पूरे देश में हड़कंप - 10 लोगों की मौत, 350 संक्रमित

 दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए 10 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। इनमें से सबसे ज्यादा मौतें तेलंगाना में हुई हैं, जबकि तमिलनाडु, कर्नाटक और जम्मू कश्मीर से भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है। एक अन्य व्यक्ति विदेशी बताया जा रहा है। इस तबलीगी जमात में हिस्सा लेकर अपने-अपने घर लौटे लोगों में सबसे पहले तेलंगाना से 6 लोगों की मौत की खबर थी। इसके बाद से सरकार में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस धार्मिक आयोजन में लगभग 1900 से 2000 लोग शामिल हुए थे, जिनमें देश के अलग-अलग हिस्सों के अलावा कई विदेशी नागरिक भी शामिल थे। एक विदेशी नागरिक की मौत के अलावा 19 अन्य विदेशी नागरिकों में भी इस वायरस की पुष्टि हुई है। देश की राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय में एक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।
163 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया 
कार्यक्रम में शामिल 200 से ज्यादा लोगों में कोरोना के संक्रमण की आशंका से हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना संक्रमित होने की संभावना के बाद यहां मौजूद 163 लोगों को दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सरकार ने इस इलाके में रहने वाले लोगों को भी दिल्ली के अलग-अलग अस्पताल में जांच के लिए भर्ती कराया है। सोमवार को दिल्ली में सबसे ज्यादा करोना पॉजिटिवों के 25 मामले सामने आए, जिनमें से 19 का संबंध इसी कार्यक्रम से था।
मौलाना के खिलाफ केस दर्ज
लोकनायक अस्पताल की ओर से कहा गया है कि उनके यहां कोरोना संक्रमित 174 मरीज भर्ती हैं, जिसमें से 163 निजामुद्दीन इलाके से ही आए हैं। रविवार को 85 मरीज आए जबकि 34 को सोमवार को भर्ती कराया गया। मामला सामने आने के बाद दिल्ली सरकार ने मरकज के मौलाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा है। इन पर आरोप है कि देश में लॉकडाउन होने के बाद भी उन्होंने इतना बड़ा धार्मिक आयोजन कराया है। साथ ही इसके लिए उन्होंने इसके लिए कोई अनुमति भी नहीं ली थी।
लॉकडाउन के बाद भी हुआ था यह आयोजन
अब पुलिस तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों की कांटैक्ट ट्रेसिंग करने में जुटी हुई है। इस बीच, निजामुद्दीन इलाके में लोगों को बसों में भरकर जांच के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है। निजामुद्दीन स्थित मरकज में लॉकडाउन के बाद भी यह धार्मिक आयोजन किया गया था। इसी कार्यक्रम में कई लोगों के कोरोना पीडि़त होने की आशंका है।
मौलाना के खिलाफ केस दर्ज
मामला सामने आने के बाद दिल्ली सरकार ने मरकज के मौलाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा है। इन पर आरोप है कि देश में लॉकडाउन होने के बाद भी उन्होंने इतना बड़ा धार्मिक आयोजन कराया है। साथ ही इसके लिए उन्होंने इसके लिए कोई अनुमति भी नहीं ली थी।
 

Related Posts