YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

अब दिल्ली में दिखी जमात की जाहीलियत  सड़कों पर फेंकी पेशाब भरी बोतलें

अब दिल्ली में दिखी जमात की जाहीलियत  सड़कों पर फेंकी पेशाब भरी बोतलें

 जमात के लोगों की हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला दिल्ली के द्वारका का है। यहां एक आइसोलशन सेंटर में जमात के लोगों को रखा गया है, जिनमें कोरोना वायरस के संकेत मिले हैं। बुधवार सुबह इस आइसोलेशन सेंटर से पेशाब से भरी बोतलें फेंकी गईं। पूरी हरकत वीडियो में कैद हो गई है। साफ दिखाई दे रहा है कि गोल टोपी पहने एक शख्स बालकनी में आता है और बोतलें फेंकता है। पुलिस ने बोलतें जब्त कर ली हैं। इससे पहले दिल्ली के ही एक अन्य क्वारंटाइन सेंटर में जमातियों द्वारा खुले आम शौच करने का मामला सामने आया है। निजामुद्दीन स्थित मरकज की लापरवाही के कारण देश में कोरोना वायरस का विस्फोट हो गया है। स्थिति यह है कि इन लोगों को खोज-खोज कर इलाज किया जा रहा है, लेकिन शांति से इलाज करवाने के बजाए ये डॉक्टरों और नर्सों के साथ बदसलूकी कर रहे हैं। देश के अलग-अलग शहरों से जमातियों द्वारा नर्सों से बदसलूकी, बिना कपड़ों से खुले आम घुमने जैसी खबरें आ चुकी हैं।  
मप्र समेत 7 राज्यों ने दिया अल्टीमेटम
जमात की वजह से पूरे देश में बढ़े कोरोना मरीजों से राज्य परेशान हैं। जमातियों के छिपने की खबर के बाद मध्यप्रदेश समेत 7 राज्यों ने 24 घंटे का अल्टीमेटम जारी किया है। राज्यों का कहना है कि वे खुद से बाहर आएं और अपनी जांच कराएं। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
भारत में राहत के संकेत
कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया की सबसे बड़ी लड़ाई भारत में लड़ी जा रही है। यहां जारी दुनिया के सबसे बड़ा लॉकडाउन के बीच अच्छे संकेत मिले हैं। केंद्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव के नए मामलों में गिरावट देखने को मिली है। सोमवार को जहां 24 घंटे में 693 नए केस सामने आए थे, मंगलवार को यह संख्या घटकर 354 रह गई। वहीं अलग-अलग प्रदेशों से मिली सूचनाओं के मुताबिक देश में एक दिन पहले के मुताबिक नए मामलों में कमी आई है और 600 से कम केस पाए गए हैं। विभिन्न राज्यों में और 26 लोगों की जान गई है और मृतकों की संख्या 150 को पार कर गई।  
गुजरात में 14 महीने के बच्चे की मौत
जामनगर। गुजरात के जामनगर जिले में 14 महीने के एक बच्चे की कोरोना से मौत हो गई। बच्चे में रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बच्चे की हालत खराब होने के बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। मंगलवार को उसकी मौत हो गई। हालांकि, स्वास्थ्य अधिकारी अभी इस बात का पता नहीं लगा सके हैं कि बच्चे में कोरोना का संक्रमण कैसे हुआ। अधिकारियों ने बताया कि जामनगर में कोरोना वायरस संक्रमण का यह पहला मामला है। इस मामले के सामने आनमे के बाद बच्चे के माता-पिता के गांव दरेड़ को पूरी तरह बंद कर दिया है। प्रशासन यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि किसके संपर्क में आने के बाद बच्चे में कोरोना का संक्रमण हुआ। जामनगर के कलेक्टर रवि शंकर ने कहा कि चूंकि बच्चे के माता पिता सामान्य मजदूर हैं और उन्होंने हाल फिलहाल में कोई विदेश यात्रा नहीं की थी इसलिए स्वास्थ्य अधिकारी संक्रमण के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।
 

Related Posts