YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

(इन्दौर) शब-ए-बराअत के पर्व पर आज करबला रहेगी सूनी, नहीं होगी ज़ियारत - 

(इन्दौर) शब-ए-बराअत के पर्व पर आज करबला रहेगी सूनी, नहीं होगी ज़ियारत - 

त्यौहारों और ख़ास मौक़े पर कर्बला पर चहल पहल रहती है और जायरीन बड़ी तादाद में हाजिरी के लिए पहुंचते हैं। लेकिन लॉक डाउन के चलते शब-ए-बराअत के मौके पर कर्बला पर सन्नाटा रहेगा। 
करबला मैदान इन्तेजामिया कमेटी के अध्यक्ष मो फारूक़ राईन, सचिव बबलू खान एवं मेला कमेटी के जमील लाला ने बताया है कि कोरोना की अंतराष्ट्रीय विपदा को देखते हुए गुरूवार 9 अप्रैल को मुस्लिम समाज का शबे बराअत के पर्व पर कर्बला में ज़ियारत नहीं हो सकेगी। उन्होंने कहा मुस्लिम समाज अनुशासन में रहकर लॉक डाउन का पालन करते हुए शब-ए-बराअत को भी अपने-अपने घरों पर ही रहकर इबादत करे। प्रशासन की ओर से दी गई सभी हिदायतों का पालन करते हुए कानून व्यवस्था में सहयोग करेगा। घरों में रातभर इबादत के साथ मुस्लिम समाज द्वारा कोरोना महामारी से हिफाज़त की दुआ भी मांगी जाएगी। 
गौरतलब रहे कर्बला कमेटी ने 25 मार्च से ही जैसे ही लाक डाउन शुरू हुआ था वैसे ही करबला मैदान के सभी आस्ताने जायरिनों के लिए बंद कर दिये हैं। मात्र वहां के खादिम (सेवादार) सुबह शाम लोबान पेश कर रहे हैं। शहर काजी डॉ. इशरत अली ने जो अपील मुस्लिम समाज से की है उसका कमेटी ने समर्थन किया है और लॉक डाउन में घर पर ही नमाज़ पढ़ने का निर्णय लिया है।
 

Related Posts