YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

ऑनलाइन करें शिकायत, ई-एफआईआर दर्ज कराएं: दिल्ली पुलिस 

ऑनलाइन करें शिकायत, ई-एफआईआर दर्ज कराएं: दिल्ली पुलिस 

 देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण कई पुलिसकर्मी भी संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अब खुद को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए दिल्ली पुलिस ने खास रणनीति तैयार की है। वायरस के संकट से निपटने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने और आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी से मुक्त रखने के लिए पुलिस कोरोना संकट के वक्त भी मोर्चा थामे हुए है। ऐसे में पुलिसकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मामले बढ़ भी सकते हैं।हालांकि कोरोना वायरस से पुलिसकर्मियों के बचाव के लिए दिल्ली पुलिस ने कई इंतजाम किए हैं। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पुलिस भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रही है। 
पुलिस मुख्यालय से लेकर थानों तक सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की जा रही है। दिल्ली पुलिस थानों के अंदर भी तमाम एहतियात के तौर पर कदम उठाए गए हैं। दिल्ली के दरियागंज पुलिस स्टेशन में दाखिल होने वाले हर शख्स का तापमान भी चेक किया जा रहा है। साथ ही पुलिस थानों में लोगों को सैनिटाइज करने का इंतजाम किया गया है। थाने में दाखिल होने वालों के हाथ सैनिटाइजर से साफ कराए जा रहे हैं। इसके बाद ही थाने में जाने की इजाजत दी जा रही है। 
दरियागंज के एसएचओ राकेश कुमार का कहना हैं कि 50 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मी, जिनकी किसी प्रकार की कोई मेडिकल हिस्ट्री है, वो अगर छुट्टी लेना चाहते हैं तो ले सकते हैं। कोरोना वायरस के कारण थाने के अंदर भी ज्यादा स्टाफ से परहेज रखा जा रहा है। वहीं दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने का भी कुछ ऐसा ही हाल है। यहां पर भी कोरोना से बचने के लिए एहतियात बरते जा रहे हैं। कनॉट प्लेस एसएचओ विनोद नारंग ने बताया कि थाने के स्टाफ के हाथों को सैनिटाइज करने और उनका तापमान चेक करने के बाद ही उनको अंदर जाने दिया जा रहा है।
 

Related Posts