YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

भारत के बेरोजगारों ने अमेरिकियों को ठगा

भारत के बेरोजगारों ने अमेरिकियों को ठगा

 जयपुर पुलिस ने 4 फर्जी कॉल सेंटरों में छापा डालकर 33 लोगों को गिरफ्तार किया है। कॉल सेंटर में काम करने वाले यह आरोपी अमेरिका के लोगों को लोन के लिए खाते की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर ठगी करते थे। जयपुर पुलिस ने दो युवतियों सहित 33 लोगों को इस धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है।
जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उसमें कई सॉफ्टवेयर इंजीनियर और 10वीं पास से लेकर दो महिलाएं भी इस ग्रुप में शामिल पाई गई। इन सेंटरों का संचालन गुजरात निवासी हार्दिक पटेल , राहुल बादल, भोपा भाई, विकेश राणा और जयपुर के गौरव जांगिड़ कर रहे थे। पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि वह विदेशियों को अपनी बातों में फंसाकर हर माह 60 लाख रुपये तक की ठगी कर लेते थे, आरोपियों ने पूछताछ में ढाई करोड़ रुपए की ठगी स्वीकार कर ली है।
इस गिरोह का नेटवर्क अमेरिका, चीन और हांगकांग सहित कई शहरों में फैला हुआ था। भारत में अभी जयपुर, गुजरात, मेघालय और त्रिपुरा में ठगी की कई वारदातें इन आरोपियों ने की है। पुलिस ने इनके पास से 10 लैपटॉप, दो कंप्यूटर, 33 मोबाइल तथा अमेरिकी बैंक के फर्जी चेक बरामद किए हैं। महेश नगर और श्याम नगर थाना क्षेत्र में आरोपियों के खिलाफ दो-दो मामले दर्ज किए गए हैं।
भारत में बेरोजगारी की संख्या लगातार बढ़ गई है। पढ़े-लिखे बेरोजगारों ने अब ठगी के वह हुनर सीख लिए हैं, जिससे वह घर बैठे अमेरिका और चीन जैसे देशों को लूटने की कला में महारत हासिल कर रहे हैं।

Related Posts