YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में शेल्टर होम में आग लगी 

 दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में शेल्टर होम में आग लगी 

 दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में स्थ‍ित एक शेल्टर होम में भीषण आग से कई बेघर और बेसहारा लोग ये लोग यहां रहते हैं। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। 
3 शेल्टर होम पूरी तरह जले हैं जिनमें सैकड़ों मजदूर और गरीब रहते हैं। खबरों के अनुसार यहीं रहने वाले एक गुट ने आग लगाई थी। शुक्रवार को खाने को लेकर झगड़ा हुआ था जिसके बाद शेल्टर होम के स्टाफ ने इनकी पिटाई कर दी थी। आरोप है कि एक शख्स को इतना पीटा कि कल वो यमुना में कूद गया और आज उसका शव बरामद हुआ। जब शव लेकर यहां के रहने वाले लोग शेल्टर होम के पास आये तो पुलिस से कार्रवाई की मांग की। लेकिन जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं कि तो इन लोगों ने पथराव कर दिया और 3 शेल्टर होम जला दिए। ये मजदूरों का कहना है, इन 3 शेल्टर होम में 200 से 250 लोग रहते हैं।
पुलिस का कहना है कि शुक्रवार को शेल्टर होम के सिविल डिफेंस के लोगों से खाने को लेकर यहां रहने वाले लोगों के बीच झगड़ा हुआ जिसके बाद सिविल डिफेंस के लोगों ने इनकी पिटाई कर दी। डर के मारे 3-4 लोग यमुना में कूद गए। बाद में यहां रहने वाले लोगों ने बताया कि बाकी लोग तो निकल आये लेकिन एक अंदर रह गया। पुलिस ने गोताखोर बुलाकर शुक्रवार को ही उस शख्स को खोजा लेकिन वो नहीं मिला। शनिवार को सिविल लाइन्स के पास यमुना से एक शख्स का शव बरामद हुआ तो शेल्टर होम में रहने वालों का कहना है कि ये वही शख्स है। उसके बाद गुस्से में शेल्टर होम में रहने वालों ने सिविल डिफेंस के लोगों पर हमला बोला दिया, पथराव किया और 3 शेल्टर होम में आग लगा दी। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। अभी जिस शख्स शव बरामद हुआ है उसकी पहचान नहीं हो पाई है। 

Related Posts