YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 महाराष्ट्र में कोरोना के ८२ नए मामले, संक्रमितों की संख्या २०६४ - रविवार को महाराष्ट्र में २२ संक्रमितों की मौत 

 महाराष्ट्र में कोरोना के ८२ नए मामले, संक्रमितों की संख्या २०६४ - रविवार को महाराष्ट्र में २२ संक्रमितों की मौत 

महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 82 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से ५९ मामले मुंबई में दर्ज किए गए हैं. इसके बाद महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या २०६४ पहुंच गई है. इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के स्वास्थ्य अधिकारी ने दी। मुंबई के सबसे बड़े स्लम धारावी में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो गई, जिसके साथ ही मरने वालों की संख्या 5 हो गई. 60 साल के इस व्यक्ति को सायन अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई. धारावी में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो गई हैं, जिनमें 3 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं. वहीं सोमवार को धारावी में कोरोना पॉजिटिव चार नए मामले सामने आए, जिससे इस घनी आबादी वाली बस्ती में संक्रमित लोगों की संख्या 47 हो गई है. मुंबई जिले में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में सोमवार शाम तक ८२ नए मामले सामने आए हैं और १ व्यक्ति की मौत हुई है. इसी के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर २०६४ पर पहुंच गई है. राज्य के एक स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार नए मामलों में ५९ मामले मुंबई शहर से हैं. 
- मुंबई में सबसे अधिक १७ लोगों की मौत
रविवार को राज्य में 22 संक्रमितों की मौत हो गई जबकि सोमवार को १ की मौत हुई है जिसके बाद महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या बढ़कर १५० हो गई है. मुंबई में सबसे अधिक १७ लोगों की मौत हुई. इसके अलावा रविवार तक पुणे में तीन, नवी मुंबई में दो और सोलापुर में एक रोगी ने दम तोड़ दिया, जिसमें ९ महिलाएं शामिल हैं. अधिकारी ने कहा कि 22 मृतकों में से 15 की आयु 40 से 60 के बीच थी जबकि छह की उम्र 60 साल से अधिक थी.
- 30 अप्रैल तक लॉकडाउन
लगातार कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ोत्तरी को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री के लॉकडाउन एक्सटेंशन के ऐलान के पहले ही 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला करते हुए इसका ऐलान भी कर दिया. सरकारी आंकड़ों की माने तो महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के विधानसभा क्षेत्र वर्ली की स्थिति पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा खराब है.
 

Related Posts