YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

खतरे में मालवा-निमाड़, इंदौर में मिले 121 नए केस बाकी जगहों पर मिले 27 नए मरीज

खतरे में मालवा-निमाड़, इंदौर में मिले 121 नए केस बाकी जगहों पर मिले 27 नए मरीज

इंदौर में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। बुधवार सुबह इंदौर में 121 नए केस मिले हैं। कोरोना का खतरा मालवा-निमाड़ मेंं भी बढ़ रहा है। यहां एक दिन में 27 नए केस मिले हैं। इंदौर-उज्जैन के अलावा अब खंडवा में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आगर और शाजापुर में भी खतरा बढ़ता जा रहा है। खंडवा की मक्का मस्जिद में कर्नाटक के जमातियों के संपर्क में आए 30 नमाजियों में से 9 और एक अन्य मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह प्लास्टिक व्यवसायी है। इन्हें मिलाकर शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 हो गई है। सरकार की गाइडलाइन के चलते 10 से अधिक पॉजिटिव मरीज होने पर जिला ऑरेंज से रेड जोन में पहुंच गया है। जिले के 50 से ज्यादा सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है।
बड़वानी में सीएमएचओ भी चपेट में
बड़वानी में सीएमएचओ डॉ. अनीता सिंगारे, महिला स्वास्थ्यकर्मी व सेंधवा निवासी 15 वर्षीय कि शोर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 17 हो चुकी है। 3 अप्रैल को सेंधवा के तीन लोग संक्रमित पाए जाने के बाद सीएमएचओ वहां पहुंची थीं। साथ ही सेंधवा के मरीजों के बड़वानी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान व संभवत: उन्हीं से संक्रमित नर्स के साथ सीएमएचओ के संपर्क में आने का संदेह है। इधर, मंगलवार को कलेक्टर अमित तोमर घर पर क्वारंटाइन हो गए। जिला अस्पताल में सिविल सर्जन सहित चार डॉक्टर भी क्वारंटाइन हो गए।
शाजापुर: पुलिस आरक्षक और दो अन्य पॉजिटिव
शाजापुर से जांच के लिए भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट में 6 मरीज कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें पुलिस आरक्षक, दो महिलाएं और दो अन्य ग्राम मोचीखेड़ी के हैं। एक महिला इंदौर निवासी है। वह कि सी आयोजन के लिए ग्राम मोचीखेड़ी आई थी। इन्हें मिलाकर संक्रमित मरीजों की संख्या चार हो गई है।
नलखेड़ा में 3 जमाती पॉजिटिव
आगर-मालवा के नलखेड़ा में तीन मरीज संक्रमित पाए गए। ये तीनों जमाती हैं, जो गत सप्ताह नलखेड़ा में क्वारंटाइन किए गए 12 जमातियों में शामिल हैं।
धार: नर्स संक्रमित, अब तक तीन
धार में नर्स की रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आई। वह निजी अस्पताल में सेवाएं दे रही थी और कोरोना पॉजिटिव मरीज के इलाज के दौरान संपर्क में आई थी। पहला मरीज उज्जैन गया था और वहां से संपर्क में आने के कारण उसकी रिपोर्ट 8 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी। दूसरा मरीज पुलिस आरक्षक 12 अप्रैल को सामने आया था।
भोपाल, इंदौर और उज्जैन में सख्ती बरतेगी सरकार
लॉकडाउन अवधि में राज्य सरकार भोपाल, इंदौर और उज्जैन में सख्त नजर आएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना नियंत्रण एवं उपचार की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए मंगलवार को यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तीनों शहरों में कंटेनमेंट एरिया में अधिक सख्ती करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता और स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी ध्यान देने को कहा है। वहीं, कमजोर वर्ग को खाद्य सामग्री देने के लिए सरकारी उचित मूल्य दुकानें 12 घंटे खुली रखने के निर्देश दिए।  
 

Related Posts