YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 दिल्ली में घर-घर सेवा देने वालों की रैपिड टेस्ट किट से जांच हो 

 दिल्ली में घर-घर सेवा देने वालों की रैपिड टेस्ट किट से जांच हो 

नई दिल्ली । दिल्ली सरकार अब डोर-टू-डोर जरूरी सेवाएं मुहैया कराने वाले डिलीवरी मैन की रैपिड टेस्ट किट से जांच कराएगी। इससे बड़े पैमाने पर घरों में बैठे लोगों को कोरोना संक्रमण की आशंका से सुरक्षित रखा जा सकता है। दिल्ली सरकार ने यह फैसला दक्षिणी दिल्ली में पिज्जा सप्लाई करने वाले एक सर्विसमैन के कोरोना संक्रमित होने के बाद लिया है, जिसकी वजह से करीब 72 परिवारों को होम क्वारंटीन किया गया है। 
दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि दिल्ली में डोर-टू-डोर सर्विस मुहैया कराने वाले सभी लोगों की रैपिड टेस्ट किट से जांच कराई जाएगी।; इसमें डिलीवरी मैन, राशन की दुकान व मेडिकल स्टोर पर काम करने वाले भी शामिल होंगे। इस टेस्ट के सहारे सुनिश्चित किया जाएगा कि वह खुद भी सुरक्षित हैं और उनके संपर्क में आने वाले लोगों में भी संक्रमण की आशंका नहीं रहेगी। ;72 परिवारों के साथ पिज्जा ब्वॉय के 17 साथियों को भी क्वारंटीन किया है। 19 वर्षीय युवक सावित्री नगर में अपने 7 से 8 साथियों के साथ एक ही कमरे में रहता था।
दक्षिणी दिल्ली के हौजखास व मालवीय नगर में पिज्जा की डिलीवरी करने वाला एक शख्स कोरोना संक्रमित मिला है। यह मार्च के आखिर ड्यूटी पर था, जबकि पिछले सप्ताह यह कोरोना संक्रमित पाया गया। नौकरी पर रहने के दौरान उसने में जिन घरों में पिज्जा डिलीवरी दी थी और अपने दफ्तर व घर पर जिनसे मुलाकात हुई थी सभी को क्वारंटीन भेजा गया है। 
दक्षिणी दिल्ली के जिलाधिकारी का कहना है कि 72 घरों में रहने वाले लोगों को होम क्वारंटीन में भेजा गया है। इनका डोर-टू-डोर सर्वे होगा। यदि किसी में कोरोना वायरस से संक्रमण का लक्षण मिलेगा तो उनका टेस्ट कराया जाएगा।; वही दूसरी तरफ यह पता करने की कोशिश हो रही है कि उसने किसी और से तो संपर्क नहीं किया था। अगर जरूरी हुआ तो दूसरे परिवारों को भी क्वारंटीन किया जा सकता है।

Related Posts