YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

नोएडा में कोरोना हॉटस्पॉट की निगरानी कर रहा ड्रोन अचानक गायब हुआ, 5 दिन से तलाश रही पुलिस

नोएडा में कोरोना हॉटस्पॉट की निगरानी कर रहा ड्रोन अचानक गायब हुआ, 5 दिन से तलाश रही पुलिस

नई दिल्ली  । नोएडा में सर्विलांस ड्यूटी पर लगा हुआ ड्रोन अचानक लापता हो गया है। इस ड्रोन को कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद एक सोसायटी की निगरानी में लगाया गया था। अब पुलिस अचानक गायब हुए इस ड्रोन को तलाश रही है। इसकी तलाश में दूसरे ड्रोन भी लगाए गए हैं।। इसके बावजूद इसका अब तक कोई अता-पता नहीं चल पाया है।
गायब होने वाले ड्रोन की अंतिम लोकेशन सेक्टर 75 की सुपरटेक आई बिल्डिंग के पास मिली थी, जो अभी निर्माणाधीन है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद नोएडा सेक्टर-75 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसायटी को ‘हॉटस्पॉट’ घोषित किया गया है। चार-पांच दिन पहले सेक्टर-49 थाना पुलिस ने इस सोसायटी की निगरानी के लिए ड्रोन की मांग की थी। इसके बाद डिपार्टमेंट ने निजी कंपनी से ड्रोन किराए पर लेकर निगरानी पर लगा दिया। गायब होने से पहले ड्रोन 130 मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था। नोएडा सेक्टर-49 थाना सूत्रों के मुताबिक ड्रोन कंपनी ऑपरेटर ने ड्रोन की ऊंचाई करीब 130 मीटर लॉक करके उड़ान भरवाई। कुछ देर तक ड्रोन वीडियो मिलते रहे। सोसायटी के भीतर की चीजें साफ नजर आ रही थीं। लेकिन अचानक ड्रोन से संपर्क टूट गया।
ऑपरेटर द्वारा संपर्क जोड़ने की कोशिश की गई, पर कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद पुलिस और ड्रोन ऑपरेटर कंपनी ने खोए हुए ड्रोन की तलाश में दूसरे ड्रोन लगाए। कुछ घंटे बाद सुपरटेक नॉर्थ आई की छत पर कुछ चीज दिखी, जो ड्रोन जैसी लग रही थी। पुलिस की टीम उस छत पर पहुंची। लेकिन पुलिस को निराशा हाथ लगी। वीडियो में जो चीज ड्रोन जैसी दिखी थी, वह असल में सरियों के बीच फंसी सीमेंट की बोरी निकली। फिलहाल पांच दिन से नोएडा पुलिस गायब ड्रोन को लेकर परेशान है। कई अन्य ड्रोन भी गायब ड्रोन की तलाश में लगातार जुटे हुए हैं। ड्रोन के खोने और अभी तक न मिलने की बात की पुष्टि नाम न उजागर करने की शर्त पर नोएडा सेक्टर-49 थाना के एक अधिकारी ने भी की है।
 

Related Posts