YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

जब प्रधानमंत्री ने लगाया 106 वर्षीय पूर्व विधायक को फोन 

जब प्रधानमंत्री ने लगाया 106 वर्षीय पूर्व विधायक को फोन 

लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जीवन के 106 वसंत देख चुके जनसंघ के पूर्व विधायक श्रीनारायण उर्फ भुलई भाई को  फोनकर उनका हालचाल पूछा और कोरोना संक्रमण के इस मुश्किल वक्त में उनसे आशीर्वाद भी मांगा। कुशीनगर के रामकोला ब्लॉक स्थित पगर गांव के मूल निवासी भुलई भाई 1974 और 1980 में जिले की नौरंगिया सीट (अब खड्डा) से विधायक चुने गये थे।  भुलई भाई ने बताया ''प्रधानमंत्री मोदी जी ने मुझे नमस्कार किया और मेरी और मेरे परिवार की खैरियत पूछी। उन्होंने मजाकिया लहजे में यह भी पूछा कि अब तो आप 100 साल पूरे कर चुके होंगे। मैंने उन्हें बताया कि मैं 106 साल का हो चुका हूं।''
उन्होंने बताया ''प्रधानमंत्री जी ने मुझसे पूछा कि मैंने अब तक चार पीढ़ियां देख ली होंगे। मैंने कहा, हां।" पूर्व विधायक ने कहा ''उसके बाद प्रधानमंत्री ने कोरोनावायरस के कारण उत्पन्न कठिन समय में आशीर्वाद मांगा और कहा कि आपको देखे बहुत दिन हो गये हैं।'' भुलई भाई ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को लम्बे और स्वस्थ जीवन तथा देश की यूं ही सेवा करने का आशीर्वाद दिया।
उन्होंने कहा कि कई साल पहले वह नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यक्रम में मोदी से मिले थे। उस वक्त भी वह बेहद सक्रिय कार्यकर्ता थे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात के पूर्व विधायक 99 वर्षीय रत्नाभाई थुम्मर को फोन किया और कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई के वास्ते अपनी बचत राशि दान करने के लिए उनकी सराहना की थी।
 

Related Posts