YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

लॉकडाउन में जामिया के छात्रों का तनाव दूर करने के लिए शुरु हुआ योग सेशन

लॉकडाउन में जामिया के छात्रों का तनाव दूर करने के लिए शुरु हुआ योग सेशन

नई दिल्ली । कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन में जामिया मिलिया इस्लामिया के हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को किसी प्रकार का तनाव न हो, इसके लिए योग और ध्यान प्रशिक्षण सेशन की शुरुआत की गई है। जामिया ने सबसे पहले एमएमए जौहर हॉल होस्टल में इस सेशन की शुरुआत की है। बाद में अन्य हॉस्टल में रहने वालों के लिए भी यह सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। आपको बता दें, पहला सेशन गूगल मीट प्लेटफॉर्म के माध्यम से आयोजित किया जाएगा। इस सेशन का सुझाव जामिया की कुलपति नजमा अख्तर ने दिया था।
जामिया के आधिकारियों का कहना है कि उन्होंने कहा कि एमएमएजे हॉल से जुड़े प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद खान और हॉस्टल के वार्डन ने सत्र आयोजित करने की पहल की। जबकि अनौपचारिक शिक्षा और शिक्षक प्रशिक्षण विभाग से जुड़े डॉ आरिफ मोहम्मद इन सत्र का आयोजन कर रहे हैं। बता दें, कोरोना वायरस के डर से स्कूल, कॉलेज, दफ्तर सब बंद हो चुके हैं।
देश में लॉकडाउन लग चुका है, ऐसे में घर में कैद होने की वजह से कई लोगों को स्ट्रेस (मानसिक तनाव) की समस्या बढ़ सकती है। वहीं जो छात्र परिवार से दूर कॉलेज के हॉस्टल में रह रहे हैं उनके लिए स्ट्रेस बढ़ने की संभावना ज्यादा है। ऐसे में योग और ध्यान प्रशिक्षण सेशन छात्रों के लिए लाभदायक होगा।
 

Related Posts