YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

धारावी में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 220 हुआ 

धारावी में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 220 हुआ 

मुंबई  एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी मुंबई के धारावी में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए जिससे यहां संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 220 हो गया है। पिछले 24 घंटे में यहां एक शख्स की जान इस वायरस के संक्रमण से हुई जिससे यहां मरने वालों का आंकड़ा 14 हो गया है। यहाँ कोरोना का फैलाव चिंता में डालने वाला है। यदि यही स्थिति रही तो मुम्बई शहर की इस बस्ती में संक्रमण की संख्या हजारों में पहुंच सकती है। यहाँ की जनसंख्या के घनत्व को देखते हुए सरकार इस इलाके में संक्रमण से ज्यादा चिंतित है। 
इस बीच मुंबई के अंधेरी स्थित सरकारी अस्पताल से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां दो संदिग्ध कोरोना वायरस संक्रमितों के शव कई घंटे तक अलग वार्ड में पड़े रहे और किसी ने उनकी कोई खबर नहीं ली। इस दौरान वार्ड में अन्य मरीज मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार संक्रमित होने के डर से अस्पताल कर्मी उनके शवों को वहां से हटाने को तैयार नहीं थे। इस पूरे प्रकरण के बाद अस्पताल प्रशासन ने आखिरकार बृहस्पतिवार शाम चार बजे रिश्तेदारों को उनके शव सौंपे। 
सूत्रों ने कहा, "अस्पताल कर्मी शवों को बांधने को तैयार नहीं थे। इनमें से एक शव करीब 20 घंटे पृथक वार्ड में पड़ा रहा, वहीं दूसरा करीब 10 घंटे। इस दौरान कई अन्य मरीज वार्ड में मौजूद थे," विलंब इसलिए हुआ क्योंकि अन्य अस्पताल कर्मी शवों को वहां से हटाने में अटेंडेंट की मदद करने को तैयार नहीं थे क्योंकि शव संदिग्ध कोविड-19 मरीजों के थे। 
 

Related Posts