YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9000 के पार, ५२२ नए केस - संक्रमितों की संख्या ९३१८, अब तक ४०० मरीजों की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9000 के पार, ५२२ नए केस - संक्रमितों की संख्या ९३१८, अब तक ४०० मरीजों की मौत

मुंबई, । मंगलवार को महाराष्ट्र में कोरोना के ५२२ नए मामले सामने आए और बीते २४ घंटों के दौरान ३१ लोगों की मौत हो गई। जबकि १०६ लोग ठीक हुए हैं और इस प्रकार मंगलवार शाम तक महाराष्ट्र में १३८८ मरीज स्वस्थ हुए हैं। अगर मुंबई की बात करें तो यहां पिछले २४ घंटों में ३९३ केस आए हैं। मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या ६१६९  हो गई है। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना से मंगलवार शाम तक ४०० लोगों की मौत हो चुकी है और राज्य में संक्रमितों की संख्या ९३१८ हो गई है। 
- धारावी में कोरोना से 4 की मौत, ४२ नए, संक्रमितों की संख्या 330  
मुंबई के धारावी में मंगलवार को कोरोना के 42 नए मामले सामने आए और इस दौरान 4 लोगों की मौत भी हो गई। इसके साथ ही धारावी में संक्रमितों का आंकड़ा 330 पहुंच गया है, वहीं अब तक कुल 18 लोगों की यहां मौत हो चुकी है। 
- मनपा स्कूल होगा क्वारेंटाइन सेंटर में तब्दील
  महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा ९ हजार पार कर गया है। ६००० से ज्यादा मामले अकेले मुंबई में हैं। मुंबई देश का पहला ऐसा शहर है जहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा ६००० पार कर गया है। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने महानगरपालिका स्कूलों को क्वारेंटाइन सेंटर में तब्दील करने का फैसला लिया है, जहां कोरोना के मरीजों को रखा जाएगा।
- त्रि-स्तरीय उपचार और देखभाल केंद्र स्थापित
महाराष्ट्र में कोरोना के लिए त्रि-स्तरीय उपचार और देखभाल केंद्र स्थापित किए गए हैं। वर्तमान में तीन श्रेणियों में 1677 उपचार केंद्र है। इनमे 1 लाख 76 हजार 347 आइसोलेशन बेड्स है। साथ ही 7248 इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) बेड्स है। इसके साथ ही करीब तीन हजार वेंटिलेटर, करीब 80 हजार पीपीई किट और 2 लाख 82 हजार एन 95 मास्क उपलब्ध हैं। इस प्रकार राज्य सरकार ने कोरोना के इलाज के लिए तैयारी की है।
 

Related Posts