YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

अब मैदान पर थूकने वाले खिलाड़ियों को मिलेगी कड़ी सजा : फीफा 

अब मैदान पर थूकने वाले खिलाड़ियों को मिलेगी कड़ी सजा : फीफा 

नई दिल्ली । कोरोना महामारी का संक्रमण रोकने के लिए विश्व फुटबॉल की शीर्ष संस्था (फीफा) ने अब मैदान में खिलाड़ियों के थूकने पर रोक लगा दी है। आम तौर पर फुटबॉल मुकाबलों के दौरान खिलाड़ी मैदान पर थूक देते हैं। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार फीफा की मेडिकल कमेटी ने सभी फुटबॉल लीगों को मैच के दौरान मैदान पर थूंकने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाने को कहा है। साथ ही कहा कि ऐसा करने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक कमेटी के सदस्य माइकल डी हूग ने कहा की फुटबॉल में जमीन पर थूकना एक आम बात है पर यह सही नहीं है। इससे कोरोना संक्रमण फैलता है। उन्होंने कहा, 'जब हम फिर से फुटबॉल की शुरुआत करेंगे तो सभी खिलाड़ियों को इस बात का ख्याल रखना होगा। थूकना कोई भी वायरस फैलाने का सबसे आसान तरीका है। जो भी खिलाड़ी ऐसे करे उसे पीला कार्ड दिखाया जाएगा।' उन्होंने कहा कि दुबारा खेलों को सुरक्षित बनाये रखने के लिए इस प्रकार के कदम उठाना बेहद जरुरी हैं। 
वहीं पिछले महीने जब कोरोना संकट शुरु हुआ था तब इंग्लैंड की प्रीमियर लीग के रद्द होने से पहले खिलाड़ियों के हाथ मिलाने पर रोक लगा दी गई थी। ऐसे में हो सकता है कि यह नियम भी जल्द लागू कर दिया जाए। वहीं क्रिकेट में हाथ न मिलाने का फैसला किया गया था। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खाली स्टेडियम में खेले गए एकदिवसीय मैच के दौरान इसे लागू किया गया था। 
 

Related Posts