YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

महाराष्ट्र में सभी जोन में खुलेंगी आवश्यक सामानों की सभी दुकानें - रेड जोन में भी बिकेगी शराब

महाराष्ट्र में सभी जोन में खुलेंगी आवश्यक सामानों की सभी दुकानें - रेड जोन में भी बिकेगी शराब

मुंबई, । महाराष्ट्र सरकार ने तय किया है कि सोमवार से कंटेनमेंट जोन को छोड़कर रेड जोन में भी शराब की दुकानें खोली जाएंगी. हर गली में सिर्फ 5 गैर-आवश्यक दुकानें खोली जाएंगी. जबकि आवश्यक सामान की दुकानों पर कोई रोक नहीं है. बाजार से हटकर यानि एकल दुकानों पर शराब बेचने की अनुमति दी गई है. हालांकि सभी दुकानों पर सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा। 'सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाए रखने के लिये सोमवार को सीमित संख्या में दुकानें खोली जाएंगी।' दुकानों का समय एथनीय निकाय आयुक्त और जिला कलेक्टर तय करेंगे। महाराष्ट्र सरकार ने इस संबंध में एक सूची जारी की है जिसमें बताया गया है कि अलग-अलग जोन के हिसाब से कौन-कौन सी गतिविधियां की जा सकती हैं. इन गतिविधियों में सभी जोन में सभी सार्वजनिक वाहनों ट्रेन, हवाई जहाज और मेट्रो की सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेंगी. इसके साथ ही ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन में शराब की दुकानें खोली जाएंगी. इन तीनों जोन में मेडिकल क्लीनिक और ओपीडी खोलने की भी इजाजत दी गई है. लेकिन ग्रीन और ऑरेंज जोन के अलावा सभी जोन में नाई की दुकानें, स्पा, सैलून बंद रहेंगे. इसके अलावा कंटेनमेंट जोन में सिर्फ सामानों की आपूर्ति और आवश्यक वस्तुएं मिल सकेंगी और दवाई की दुकानों पर जाने की इजाजत होगी.
- रेड जोन में टैक्सी-कैब पर प्रतिबंध
ग्रीन और ऑरेंज जोन में ड्राइवर के अलावा चार पहिया वाहन में 2 लोग बैठ सकते हैं जबकि दो पहिया वाहन में सिर्फ एक व्यक्ति को बैठने की छूट दी गई है. हालांकि रेड जोन में टैक्सी कैब आदि प्रतिबंध रहेगा. सभी जोन में सामानों की आपूर्ति की जाएगी इसके साथ ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानें भी खोलने की इजाजत है. ग्रीन जोन में सरकारी और निजी दफ्तर 33 प्रतिशत कार्यक्षमता के साथ ही खोले जाएंगे. 
-  इन इलाकों में नहीं दी जाएगी ढील
पहले जानकारी दी गई थी कि मुंबई। पुणे और मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन में किसी भी प्रकार की कोई ढील नहीं दी जाएगी. इन तीन क्षेत्रों और रेड जोन के अलावा सभी जगह शहरी क्षेत्रों में औद्योगिक इकाइयों को खोला जाएगा. स्टैंडअलोन और पड़ोस की दुकानें, मुंबई, एमएमआर, मालेगांव, पुणे को छोड़कर शहरी क्षेत्रों में खोली जाएंगी. मुंबई, एमएमआर और पुणे को छोड़कर ऑफिस शुरू किए जाएंगे जहां 33 प्रतिशत से कम लोग आएंगे.
 

Related Posts