YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 मुंबई में रविवार कोरोना से 21 लोगों की मौत,  441 नए कोरोना केस

 मुंबई में रविवार कोरोना से 21 लोगों की मौत,  441 नए कोरोना केस

मुंबई, । मुंबई समेत महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से हालात चिंताजनक हो रहे हैं. रविवार को मुंबई में कोरोना संक्रमण के 441 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही मुंबई शहर में 21 लोगों की मौत भी हुई है. जिससे अब तक कुल 343 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मुंबई में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 8613 केस सामने आ चुके हैं. जबकि रविवार तक मुंबई में 1804 लोग ठीक हो चुके हैं. उधर मुंबई के धारावी में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 94 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 2 लोगों की मौत हो गई है. 94 नए मामलों के बाद धारावी में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 590 हो गई है. वहीं इस क्षेत्र में अब तक 20 लोग कोविड-19 के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं. 
- नांदेड़ में तीन नए केस
महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में रविवार को कोरोना वायरस के ३ नए मामले सामने आये हैं.  एक अधिकारी के अनुसार इनमें पंजाब से लौटे दो ड्राइवर भी शामिल हैं. इन नये मामलों के साथ नांदेड़ में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 29 हो गई है. नांदेड़ के सिविल सर्जन डॉ नीलकंठ भोसीकर ने कहा, “रविवार सुबह, तीन और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें से दो चालक हैं जो पंजाब में वाहन सेवा देने के बाद यहां लौटे हैं.” उन्होंने एक विज्ञप्ति में बताया कि तीसरा नया मरीज नांदेड़ के देगलूर रोड इलाके की एक महिला है. शनिवार को नांदेड़ के गुरुद्वारा लंगर साहिब में रह रहे 20 तीर्थयात्री कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद, नांदेड़ के पालक मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा था कि नांदेड़ के गुरुद्वारे से तीर्थयात्रियों को बसों में पंजाब छोड़कर आने वाले चालकों में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है.
- नासिक में 360 लोग संक्रमिक
महाराष्ट्र के नासिक जिले में रविवार को 27 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके बाद जिले में जानलेवा संक्रमण से पीड़ित लोगों की संख्या 360 पहुंच गई है. जिला प्रशासन ने रविवार को बताया कि मालेगांव शहर से 324, नासिक शहर से 16 और जिले के अन्य हिस्सों से 17 मामले रिपोर्ट हुए हैं. जिला प्रशासन ने एक विज्ञप्ति में बताया कि नासिक के बाहर के तीन लोगों का भी यहां के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. जिले में कोरोना वायरस की वजह से 12 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 25 मरीज संक्रमण से ठीक हो गए हैं.
- गैर जरूरी दुकानें खोलने की इजाजत
महाराष्ट्र सरकार ने गैर कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्रों में सोमवार से शराब समेत गैर जरूरी वस्तुओं की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है. इसी तरह के निर्णय की घोषणा पहले ही कोविड-19 के ग्रीन और ऑरेंज क्षेत्रों के लिए की जा चुकी है. इन दोनों क्षेत्रों में ऐसी दुकानें सोमवार से खुलेंगी. हालांकि, राज्य सरकार ने रविवार को रेड जोन में दुकानों पर पाबंदियों में ढील दी है.
 

Related Posts