YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

पीएम मोदी के बयान की आयोग से की माकपा ने शिकायत

पीएम मोदी के बयान की आयोग से की माकपा ने शिकायत

माकपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्धा में ‘सांप्रदायिक बयान’ दिए जाने की चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा है कि मोदी सहित भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य नीलोत्पल बसु ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को पत्र लिखकर कहा है कि भाजपा के शीर्ष नेताओं द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता का गंभीर रूप से उल्लंघन किया जा रहा है। बसु ने कहा कि वर्धा में एक अप्रैल को चुनाव रैली में मोदी ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी की विशेष अदालत के फैसले का जिक्र करते हुए एक सांप्रदायिक बयान दिया। इसमें उन्होंने उक्त मामले के आरोपी की तुलना समूचे हिंदू समुदाय से की। 
उन्होंने इसतरह के अन्य मामलों का भी जिक्र करते हुए आयोग से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़ी इन शिकायतों पर तत्काल प्रभावी कार्रवाई करने की मांग की ताकि आचार संहिता की शुचिता बहाल रखते हुए स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव हों। बसु ने सरकारी प्रसारण सेवा से जुड़े समाचार चैनल दूरदर्शन द्वारा ट्वीट कर लोगों से मोदी के ‘‘मैं भी चौकीदार कार्यकम को देखने की अपील किए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के द्वारा मोदी को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करना था। 
बसु ने आयोग को बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई का सत्तारूढ़ भाजपा के नेताओं द्वारा चुनावी लाभ लेने के लिए अपने प्रचार अभियान में जिक्र किए जाने का भी मामला उठाया।

Related Posts