YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 हजार के पार

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 हजार के पार

मुंबई । कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों की संख्या 15 हजार पार कर गयी  है। बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 841 नए मामले सामने आए और इस दौरान 34 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में संक्रमितों की कुल संख्या अब 15525 पहुंच गयी है। 
उधर, एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में कोरोनावायरस संक्रमण के 33 नए मामला सामने आए। इसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 665 तक पहुंच गई है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक यहां 20 लोगों की मौत हुई है और पिछले 72 घंटे में संक्रमण से मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।
उन्होंने बताया कि आंबेडकर चाल, कुम्भरवाड़ा, राजीव गांधी नगर, मदीना नगर, पीएमजीपी कालोनी, विजय निगर, मुकुंद नगर, सोशल नगर, टाटा नगर समेत अन्य क्षेत्रों में यह नए मामले सामने आए हैं। अधिकारी ने बताया कि धारावी में अब तक 83,500 लोगों की जांच हुई है। वहीं 2380 लोगों को संस्थानों में पृथक रखा गया है जबकि 196 लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। यहाँ कोरोना का फैलाव चिंता में डालने वाला है। यदि यही स्थिति रही तो मुम्बई शहर की इस बस्ती में संक्रमण की संख्या हजारों में पहुंच सकती है। यहाँ की जनसंख्या के घनत्व को देखते हुए सरकार इस इलाके में संक्रमण से ज्यादा चिंतित है। 
 

Related Posts