YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 दिल्ली में शराब के ई-टोकन वेबसाइट क्रैश, पुलिस ने नहीं लगाने दी लाइनें

 दिल्ली में शराब के ई-टोकन वेबसाइट क्रैश, पुलिस ने नहीं लगाने दी लाइनें

नई दिल्ली । दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानों पर भीड़भाड़ से बचने और सामाजिक दूसरी बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में शराब की बिक्री के लिए ई-टोकन प्रणाली शुरू की और इसके लिए वेबसाइट भी लॉन्च की। गुरुवार शाम को वेबसाइट लॉन्च होने के बाद से ही ठप हो गई है। वेबसाइट खोलने पर सर्वर एरर (500) दिखा रहा है। वहीं दिल्ली सरकार के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ठेकों के बाहर लगे लोगों को हटा रही है और उन्हें टोकन के नंबर के हिसाब से लाइन में लगने को कह रही है। 
दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा कि सर्वर पर ज्यादा लोगों के आने से दिक्कत हो रही है और हम वेबसाइट को जल्द ठीक कर लेंगे। दिल्ली सरकार ने शराब के ठेकों पर भारी भीड़ आने के बाद से ई-टोकन के जरिए शराब बेचने का फैसला किया था। वहीं शुक्रवार सुबह से शराब लेने के लिए लाइनों में लगे लोगों को पुलिस ने हटा रहे हैं क्योंकि सरकार ने इसके लिए ई-टोकन जारी किया है इस टोकन के जरिए ही अब लोग शराब खरीद सकेंगे। 
एक ग्राहक मनीष कुमार ने बताया कि वह सुबह 5 बजे से आया हूं। अब पुलिस यहां से सबको हटा रही है। यहां आकर पता चला कि अब टोकन के द्वारा शराब मिलेगी लेकिन जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है या जो इतने पढ़े नहीं है तो वो कैसे करेंगे तो इसके बारे में सरकार को थोड़ा सोचना चाहिए। दिल्ली सरकार ने 200 शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी थी, लेकिन भीड़भाड़ के कारण केवल 50 दुकानें ही खुल पाई। ई-टोकन व्यवस्था शुरू करने का उद्देश्य लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने में मदद करना था और प्रत्येक ई-कूपन धारक के लिए एक दुकान पर शराब खरीदने के लिए समय निर्धारित कर भीड़ को कम करना था। दिल्ली सरकार ने सोमवार से शराब की बिक्री की अनुमति दी थी और मंगलवार से शराब की कीमतों में 70 प्रतिशत कोरोना सेस लगाया था।  
 

Related Posts