YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 मुंबई को सेना के हवाले नहीं करेंगे- सीएम ठाकरे

 मुंबई को सेना के हवाले नहीं करेंगे- सीएम ठाकरे

मुंबई,)। मुंबई में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीजों की संख्या से सरकार भी परेशान हो चली है. लोगों द्वारा लॉक डाउन का पालन नहीं करने और कोरोना संकट से निपटने के लिए मुंबई को सेना के हवाले करने की चल रही मांग को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खारिज करते हुए यह ऐलान किया है कि मुंबई को सेना के हवाले नहीं किया जायेगा. सोशल मीडिया के माध्यम से जनता के साथ संवाद में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ये ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ठाकरे ने शुक्रवार रात ८ बजे फेसबुक लाइव के जरिए राज्य की जनता और प्रवासी मजदूरों को संबोधित करते हुए उन अफवाहों को पूरी तरह से खारिज किया, जिसमें मुंबई को सेना के हवाले करने की बात कही जा रही थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता कोरोना की लड़ाई लड़ने में पूरी तरह सक्षम है. उन्होंने कहा कि राज्य का प्रत्येक नागरिक सेना के जवान की तरह है. ऐसे में कोरोना संकट से निपटने के लिए मुंबई को सेना के हवाले करने की कोई जरुरत नहीं है. हालांकि उन्होंने कहा कि मुंबई समेत राज्य की पूरी पुलिस फ़ोर्स पिछले कई दिनों से  योद्धा की तरह काम कर रही है. ऐसे में उन्हें थोड़ा आराम देने के अलावा ड्यूटी को रोटेट करने के लिए वे केंद्र सरकार से अतिरिक्त फ़ोर्स की मांग कर सकते हैं. इसका अर्थ कतई नहीं लगाया जाना चाहिए कि मुंबई को सेना के हवाले किया जाएगा. 
- परेशान होने की जरूरत नहीं
मुख्यमंत्री ठाकरे ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन हादसे में मारे गए मजदूरों की घटना पर गहरा दुःख जताते हुए कहा कि प्रवासी मजदूरों को घबराने की जरुरत नहीं है. उन्होंने विश्वास दिलाया कि सभी मजदूरों को उनके गांव भेजने के लिए वे हर संभव मदद करने में जुटे हैं. मजदूरों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें उनके गांव भेजने के लिए बस और ट्रेन की व्यवस्था की जा रही है. कुछ जगहों पर ट्रेनें शुरू हो गयी हैं। मजदूरों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उनके रहने और खाने की व्यवस्था सरकार कर रही है। राज्य के विभिन्न जगहों पर ठहरे करीब 5 से 6 लाख मजदूरों के रहने और खाने की व्यवस्था सरकार ने की है. उन्होंने मजदूरों से आह्वान करते हुए कहा कि जिस तरह से आपने अभी तक संयम बनाये रखा, उसी तरह का संयम आगे भी बनाये रखें। अफवाहों में आकर गांव जाने के लिए भीड़ न करें क्योंकि खतरा हमारे चारों ओर मंडरा रहा है. भीड़ होने से क्या हो सकता है, यह आपको भी पता है.
- लॉकडाउन का फैसला जनता पर निर्भर
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साफ़ किया कि लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला पूरी तरह से जनता के रवैए पर निर्भर है. उन्होंने कहा कि लोग जितनी कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कर कोरोना संक्रमण को रोकने में मदद करेंगे, उतना जल्दी लॉकडाउन को खत्म करने में  मदद मिलेगी.  
 

Related Posts