YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

17 मई के बाद लॉकडाउन बढ़े या हटाया जाए इन नंबरों पर बताएं अपनी राय: सीएम केजरीवाल

17 मई के बाद लॉकडाउन बढ़े या हटाया जाए इन नंबरों पर बताएं अपनी राय: सीएम केजरीवाल

 
नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ेगा या हटेगा यह दिल्लीवालों की राय पर निर्भर करेगा। इसी रायशुमारी के लिए कहा कि मैं दिल्ली के लोगों से उनके सुझाव पूछना चाहता हूं कि वे मई 17 को क्या चाहते हैं। आप अपने सुझाव बुधवार शाम 5 बजे तक नंबर 1031 और व्हाट्सएप नंंबर 8800007722 या ई-मेल delhicm.suggestions@gmail.com पर पर भेज सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी इलाकों को खोलने की मांग रखी। 
सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली कोरोना से लड़ने को पूरी तरह तैयार है। अब अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिल्ली के सभी इलाकों को खोलने की आवश्यकता है। दिल्ली सरकार के पास इसके लिए पूरी योजना तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी इलाकों को खोलने की मांग रखी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली कोरोना से लड़ने को पूरी तरह तैयार है। अब अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिल्ली के सभी इलाकों को खोलने की आवश्यकता है। दिल्ली सरकार के पास इसके लिए पूरी योजना तैयार है।  
सूत्रों के अनुसार, दिल्ली को खोलने के लिए सरकार ने माइक्रो मैनेजमेंट प्लान तैयार किया है। इसके तहत सिर्फ उसी इलाके को सील किया जाएगा, जहां अधिक संख्या में कोरोना के केस पाए जाएंगे। 70 विधानसभाओं में औसतन हर विधानसभा में 4 वार्ड हैं। योजना के मुताबिक जिस वार्ड में अधिक मामले सामने आएंगे, उस वार्ड को सील किया जाएगा, बाकी को ग्रीन या ऑरेंज जोन के नियमों के अनुसार खोल दिया जाएगा। 
 

Related Posts