YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 मंत्रिमंडल विस्तार में होंगे चौंकाने वाले नाम

 मंत्रिमंडल विस्तार में होंगे चौंकाने वाले नाम

भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की राज्यपाल और संघ के क्षेत्रीय प्रचारक से हुई मुलाकात के बाद मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की सरगर्मियां तेज हो गईं है। बताते हैं कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा की है। इस दौरान उन्होंने मध्यप्रदेश में कोरोन संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी राज्यपाल को जानकारी दी। सूत्रों की मानें, तो शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी लगभग पूरी की जा चुकी हैं।
भाजपा के करीबी सूत्रों के अनुसार शिवराज मंत्रिमंडल में कुछ चौंकाने वाले नाम होंगे। इसमें विंध्य, महाकौशल और मालवा-निमाड़ से कई नए चेहरे भाजपा के दिग्गजों को पछाड़ते हुए शामिल किए जा रहे हैं। मंत्रिमंडल विस्तार में श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक आठ और नेताओं को शामिल किया जाना तय है। इसके पहले पांच सदस्यीय मंत्रिमंडल में सिंधिया समर्थक दो नेता तुलसी सिलावट और गोविन्द सिंह राजपूत मंत्री बनाए जा चुके हैं। हम बता दें कि पहले तीन मई को लॉकडाउन खुलने की उम्मीद थी, लेकिन इसके 17 मई तक बढऩे के कारण मंत्रिमंडल का विस्तार उस समय टल गया था। सीएम की राज्यपाल से मुलाकात से उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख मिलेगी। साथ ही ये बात भी स्पष्ट है कि शपथग्रहण समारोह का आयोजन सादा तरीके से होगा।
सीएम शिवराज ने राज्यपाल से मुलाकात के दौरान उन्हें प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन से आर्थिक गतिविधियों को पुन: शुरू करने और राज्य में संक्रमण से बचाव के प्रयासों से राज्यपाल को अवगत कराया। इसके साथ 18 मई से शुरू होने वाले लॉकडाउन 4.0 के संबंध में भी विमर्श किया और महामहिम से सुझाव देने  का आग्रह किया।
सीएम ने समिधा पहुंचकर लिया फीडबैक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात के बाद सीधे संघ के कार्यालय समिधा पहुंचे। उन्होंने संघ के क्षेत्रीय प्रचारक से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने जहां 24  विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के बारे में प्रचारकों का आया फीडबैक लिया। बताते हैं कि इस दौरान सीएम ने मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नामों लेकर भी संघ नेताओं से चर्चा की है।
 

Related Posts