YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 दिल्ली एयरपोर्ट से यूपी रोडवेज शुरू करेगी परिवहन सेवाएं - बस का 1,000 तो टैक्सी का 10,000 रुपए तक हो सकता है किराया

 दिल्ली एयरपोर्ट से यूपी रोडवेज शुरू करेगी परिवहन सेवाएं - बस का 1,000 तो टैक्सी का 10,000 रुपए तक हो सकता है किराया

नई दिल्ली । कोरोनाकाल में लॉकडाउन के चलते देश में यातायात सेवाएं पूरी तरह से ठप पड़ी हैं। ऐसे समय दूसरे देशों से स्वदेश वापसी करने वाले लोगों को अपने घरों तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। जिस पर ध्यान देते हुए यूपी रोडवेज ने एक खाका तैयार किया है। जिसके मुताबिक इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) से नोएडा और गाजियाबाद के निवासियों को परिवहन की सुविधा दिए जाने पर विचार चल रहा है।
इस संबध में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) नोएडा के क्षेत्रीय प्रबंधकों को 9 मई के दिन एक पत्र भेजा गया था। खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम होंडा सियाज के लिए 10,000 रुपए और इनोवा के लिए 12,000 रुपए का चार्ज लेगी। इसके साथ ही एयरपोर्ट से घर जाने के लिए बस सुविधा भी उपलब्ध कराए जाने की बात की गई। जिसका किराया 1,000 हजार रुपए तय किए जाने की बात हो रही है। ज्ञात हो कि 10,000 से 12,000 रुपए अदा कर यात्री कैब की सुविधा ले सकेंगे लेकिन इस कैब में चालक के साथ सिर्फ 2 और यात्री सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बैठ सकते हैं। जबकि बस में 26 यात्रियों को ही बैठाने की बात हो रही है।  पत्र में टैक्सी सर्विस के लिए जो किराया तय करने की बात की गई है। वह महज दिल्ली हवाई अड्डे से 250 किमी तक की दूरी के लिए है। हालांकि इससे ज्यादा का सफर होने पर यात्रियों को क्रमशः दो टैक्सी वेरिएंट में प्रत्येक किमी के लिए 40 रुपए से लेकर 50 रुपए तक का भुगतान करना पड़ेगा।
आईजीआई एयरपोर्ट दिल्ली से यात्रियों को नॉनएसी बस के लिए 100 किमी तक की दूरी पर 1,000 रुपए जबकि एसी बस के लिए 1,320 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। वहीं, अगले 100 किमी के लिए दोगुना किराया वसूलने की भी बात पत्र में लिखी गई है। निगम के प्रबंध संचालक राज शेखर ने पत्र में कहा कि उन्हें आईजीआई एयरपोर्ट दिल्ली से नोएडा एवं गाजियाबाद के यात्रियों के लिए आवश्यक यात्रा की मंजूरी मिल गई है। उन्होंने आगे कहा कि इस सुविधा का लाभ वही यात्री उठा सकते हैं जिनके पास दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य प्रमाण पत्र होगा। जिसमें इस बात की सत्यता हो कि उनमें कोविड-19 के लक्षण नहीं हैं। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह से विदेशों से भारतीयों को लाने का सिलसिला शुरू हो गया था। वर्तमान में इन लोगों को दिल्ली में ही 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में रखा गया है। 
 

Related Posts