YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

अन्य खेलों की तुलना में जल्दी शुरू की जा सकती हैं शूटिंग की सुविधाएं: गगन नारंग

अन्य खेलों की तुलना में जल्दी शुरू की जा सकती हैं शूटिंग की सुविधाएं: गगन नारंग

नई दिल्ली । ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट गगन नारंग का मानना है निशानेबाजी के पास अन्य खेलों की तुलना में आउटडोर ट्रेनिंग सुविधाओं का जल्द शुरू करने का वास्तविक मौका है। उन्होंने कहा कि निशानेबाजी में आपस में संपर्क नहीं होता और निशानेबाज के पास हमेशा अपना सामान रहता है। लंदन ओलिंपिक के कांस्य पदक विजेता नारंग ने कहा, निशानेबाजी दोबारा शुरू होने वाले शुरुआती खेलों में शामिल हो सकता है, क्योंकि यह आपसी संपर्क का खेल नहीं है जिसमें निशानेबाजों के पास अपना व्यक्तिगत सामान होता है। शूटिंग रेंज में सामाजिक दूरी से जुड़े नियमों का पालन हो सकता है क्योंकि 10 मीटर रेंज में दो प्रतिभागियों के बीच कम से कम एक से डेढ़ मीटर की दूरी होती है जबकि 50 मीटर रेंज में यह दूरी 1.25 मीटर की होती है।’
एनआईएस पटियाला और बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) केंद्र में रह रहे खिलाड़ियों के चरणबद्ध तरीके से आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने के आग्रह पर खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को उन्हें आश्वासन दिया था कि वह इस मामले में गृह और स्वास्थ्य मंत्रालय से बात करुंगा।
रिजिजू ने कहा था कि खिलाड़ियों, कोचों और अन्य स्टाफ के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार करने के इरादे से समिति का गठन किया जाएगा। ट्रेनिंग दोबारा शुरू होने पर सभी को एसओपी का पालन करना होगा।37 वर्षीय नारंग ने दोहराया कि वह सिर्फ ट्रेनिंग दोबारा शुरू करने की बात कर रहे हैं और टूर्नमेंट की मेजबानी या उनमें हिस्सा लेने की नहीं। इस दिग्गज राइफल निशानेबाज ने यूरोप का उदाहरण दिया जहां कुछ देशों में निशानेबाजी की ट्रेनिंग शुरू हो चुकी है। नारंग ने अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी प्रतियोगिताओं के आयोजन के विचार का भी समर्थन किया। 
 

Related Posts