YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

लॉकडाउन के बाद सबसे पहले शुरु होगा टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट

लॉकडाउन के बाद सबसे पहले शुरु होगा टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट

कोरोना वायरस महामारी के कारण अभी दुनिया भर में क्रिकेट सहित सभी खेल रुके हुए हैं पर अब एक बार फिर इनकी शुरुआत होने जा रही है। ज्यादातर देशों में लॉकडाउन समाप्त होने जा रहा है और ऐसे में अन्य खेलों की तरह ही क्रिकेट की भी शुरुआत का प्रयास हो रहा है। वेस्टइंडीज में सबसे पहले घरेलू टूर्नामेंट से क्रिकेट की वापसी हो सकती है।
22 मई से खेला जाएगा वीपीएल  टी10 टूर्नामेंट 
विंसी प्रीमियर लीग (वीपीएल)- छह टीमों का एक टी10 टूर्नमेंट है। यह 22 मई से 31 मई के बीच खेला जाएगा। पूर्वी कैरेबियाई द्वीप देश सैंट विंसेंट ऐंड द ग्रेनाडिनस द्वीप पर यह लीग खेली जाएगी हालांकि पैसेफिक में वनातू में महामारी के बाद क्रिकेट की शुरुआत सबसे पहले हुई है, पर वीपीएल पहली लीग होगी जो मार्च में वैश्विक महामारी के बाद आईसीसी के किसी पूर्ण सदस्यीय देश में शुरू होगी। जिसमें अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी भाग लेंगे।
इसमें 6 फ्रैंचाइजी के कुल 72 खिलाड़ी भाग लेंगे। फ्रैंचाइजी ने 11 मई को ही खिलाड़ियों का चयन किया है। इसमें तीन केसरिक विलियम्स, सलामी बल्लेबाज सुनील ऐम्ब्रिस और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेड मैककॉय भी शामिला हैं। यह तीनों ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। इस लीग में कुल 30 मैच खेले जाएंगे। इस प्रकार कुल 3 मैच होंगे।
नजर आयेंगे ये बदलाव 
वीपीएल में गेंदबाज गेंद चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लार के इस्तेमाल पर यह रोक लगायी गयी है हालांकि  दर्शकों के स्टेडियम में आने पर कोई रोक नहीं लगी है।  सैंट विंसेंट एंड द ग्रेनाडिनस द्वीप क्रिकेट असोसिएशन के अध्यक्ष किशोर शैलो ने कहा, 'बेशक, हमने खिलाड़ियों के लिए अलग जगह तय की हैं, पेविलियन इस तरह तैयार किए हैं कि खिलाड़ियों को भीड़ से बचाया जा सके। हर टीम के पास अपनी जगह होगी और वह पर्याप्त शारीरिक दूरी रख सकती है।' 
 

Related Posts