YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के सबसे ज्यादा 2347 मामले - मुंबई में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के पार  

 महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के सबसे ज्यादा 2347 मामले - मुंबई में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के पार  

मुंबई, । कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. यहां हर रोज कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि होती जा रही है जिससे अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगे हैं. रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना के मामले में अब तक का सबसे बड़ा उछाल आया. महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 2347 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमितों का आंकड़ा 33,053 पहुंच गया. महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना का यह सबसे ज्यादा मामला है. जबकि बीते २४ घंटे में राज्य भर में ६३ लोगों की मौत हुई और मृतकों का आंकड़ा 1198 पहुंच गया. जबकि राज्य में अब तक 7688 मरीज ठीक हो चुके हैं.
- मुंबई में १५९५ नए मामले
महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा बुरा हाल मुंबई का है. इसका अंदाजा इसी बात से आप लगा सकते हैं कि समूचे महाराष्ट्र में कोरोना के ३३,०५३ में सिर्फ मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार से ज्यादा हो गई है. मुंबई में अब कोरोना के 20150 संक्रमित मरीज हैं, वहीं यहां अब तक 734 लोगों की जान जा चुकी है. मुंबई में रविवार को 1595 नए मामले सामने आए और 38 लोगों की मौत हो गई. 
- 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा
कोरोना को बेकाबू होता देख महाराष्ट्र समेत देश भर में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. गृह मंत्रालय की तरफ से लॉकडाउन-4 की घोषणा होने से पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक के लिए बढ़ा दी. रविवार को महाराष्ट्र के मुख्य सचिव अजॉय मेहता ने लॉकडाउन की अवधि के विस्तार का एक आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है, 'लॉकडाउन के आदेशों में चरणबद्ध तरीके से रियायतों को अधिसूचित किया जाएगा.' उन्होंने अपने आदेश में कहा, 'लॉकडाउन 3.0 आज खत्म हो गया. लॉकडाउन 4.0 कल से प्रभाव में आएगा और 31 मई तक लागू रहेगा. चौथे चरण में कुछ रियायतें दी जाएंगी.' उन्होंने बताया कि और अधिक सेवाओं को शुरू करने के लिहाज से ग्रीन तथा ओरेंज जोन को अधिक रियायतें मिलेंगी. अभी के लिए केवल अनिवार्य सेवाएं चालू हैं. 
 

Related Posts