YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

   चेन्नई और मुंबई से पहुंचे कांगड़ा जिला के 329 नागरिक       परौर तथा ज्वालामुखी में संस्थागत क्वारंटीन में रहना होगा       बाहर से आए सभी नागरिकों के लिए जा रहे हैं सेंपल       होम क्वारंटीन में 52223 नागरिकों की हो रही है निगरानी  

   चेन्नई और मुंबई से पहुंचे कांगड़ा जिला के 329 नागरिक       परौर तथा ज्वालामुखी में संस्थागत क्वारंटीन में रहना होगा       बाहर से आए सभी नागरिकों के लिए जा रहे हैं सेंपल       होम क्वारंटीन में 52223 नागरिकों की हो रही है निगरानी  

    धर्मशाला । उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि सोमवार को चेन्नई तथा मुंबई से कांगड़ा जिला के 329 नागरिक आए हैं, मुंबई से ट्रेन में आए 265 नागरिकों को उना रेलवे स्टेशन से सत्संग भवन परौर में एचआरटीसी की बसों के माध्यम से पहुंचाया गया जबकि चेन्नई से ट्रेन में आए कांगड़ा जिला के 64 नागरिकों को पठानकोट रेलवे स्टेशन से एचआरटीसी की बसों में ज्वालामुखी पहुंचाया जाएगा। इन नागरिकों को परौर तथा ज्वालाजी में संस्थागत क्वारंटीन सेंटरों में रखा जाएगा। इससे पहले गोवा से 323 नागरिकों को ट्रेन तथा एचआरटीसी की बसों के माध्यम से कांगड़ा जिला में प्रवेश करवाया गया है। उपायुक्त ने कहा कि नागरिकों की आवाजाही में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जा रहा है इसके साथ ही बसों में भी सामाजिक दूरी अनुपालना सुनिश्चित की गई है।  
बाहर से आए सभी नागरिकों के लिए जा रहे सेंपल
 उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि परौर संस्थागत क्वांरटीन सेंटर में 265 नागरिकों में से 144 नागरिकों के सेंपल लिए जा चुके हैं तथा अन्य नागरिकों के भी कोविड-19 के लिए सेंपल लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बाहर से आए नागरिकों की मेडिकल जांच की भी जा रही है तथा परौर में ही 265 नागरिकों को संस्थागत क्वांरटीन में रखा जाएगा इस के लिए प्रशासन द्वारा सभी प्रबंध किए गए हैं।
कांगड़ा जिला में 94 संस्थागत क्वांरटीन सेंटर किए हैं निर्धारित
 कांगड़ा जिला में विभिन्न उपमंडलों में 94 क्वांरटीन सेंटर निर्धारित किए गए हैं इंदौरा उपमंडल में 11, फतेहपुर में पांच, देहरा में आठ, जयसिंहपुर में छह, ज्वालामुखी में चार, ज्वाली उपमंडल में सात, बैजनाथ उपमंडल में 18, पालमपुर उमपंडल में तीन, नगरोटा उपमंडल में तीन, कांगड़ा उपमडल में छह, धर्मशाला उपमंडल में तीन, शाहपुर में तीन, नुरपुर उपमंडल में नौ तथा धीरा उपमंडल में आठ क्वांरटीन सेंटर चिह्न्ति किए गए हैं तथा इनमें 8231 नागरिकों को ठहराने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड-19 के संक्रमण से निपटने के लिए तैयारियां पूर्ण की गई हैं तथा किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं की जाएगी।
कांगड़ा जिला में 52223 नागरिकों हैं होम क्वारंटीन में
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में बाहरी राज्यों या क्षेत्रों से आए 52223 नागरिकों को होम क्वारंटीन के निर्देश दिए गए हैं तथा इनकी सुचारू निगरानी भी की जा रही है जबकि रेंडम सेंपल लेने के लिए भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं इसके साथ ही 497 नागरिकों को संस्थागत क्वांरटीन केंद्रों पर रखा गया है। उपायुक्त ने कहा कि होम क्वारंटीन में रखे नागरिकों को घर में भी सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कहा गया है तथा क्वांरटीन की अवधि पूरी नहीं होने तक घरों में ही रहने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि होम क्वारंटीन की उल्लंघन करने पर पचास हजार के जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है तथा एफआईआर भी दर्ज की जाएगी। 
 

Related Posts