YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 हरियाणा से 19 मई को दूसरे राज्यों के लिए भी चलेंगी बसें

 हरियाणा से 19 मई को दूसरे राज्यों के लिए भी चलेंगी बसें

चंडीगढ़  ।  केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा लॉकडाउन को लेकर जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक हरियाणा सरकार ने भी सोमवार कोकुछ रियायतों की घोषणा की है। हरियाणा में अब कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी सब ऑरेंज जोन माना जाएगा और उसमें सभी सामान्य गतिविधियां चलाई जाएंगी। इसकी घोषणा सोमवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की है।
दूसरे राज्यों के रूट पर चलेंगी रोडवेज बसें
वीडियो संदेश जारी करते हुए सीएम मनोहर लाल ने बताया कि अब प्रदेश के अंदर वअन्य प्रदेशों के लिएबस सेवा मंगलवार से शुरू कर दी जाएंगी।
गर्मी के दिन आ रहे हैं ऐसे में किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन देने का काम जारी है। अभी तक फाइवस्टार मोटर वालेएक हजारट्यूबवेल कनेक्शनलगाए जा चुके हैं। 30 जून तक 4 हजार और लगाएं जाएंगे। बाकी के कनेक्शन 5 स्टार की मोटर आने पर लगाए जाएंगे। सीएम ने कहा कि बिजली बिलों संबंधी कुछ त्रुटियां सामने आई हैं। विभाग ने कुछ लोगों के बिल एवरेज बेस पर भेज दिए हैं। वे लोग हेल्पलाइन नंबर 1912 पर फोन करके ठीक करवा सकते हैं। यदि किसी ने बिल भर भी दिया है तो उसका अमाउंट अगले बिल में अडजस्ट किया जाएगा।। इसके अतिरिक्त हरियाणा में पैरोल पर बाहर 6 हजार कैदियों की पैरोल अवधि 6 सप्ताह के लिए बढ़ा दी है। ऐसे में अब ये कैदी 12 सप्ताह की पैरोल के बाद ही जेल में वापसी करेंगे। क्योंकि इन्हें 6 हफ्ते की पैरोल कोरोना के चलते पहले दी गई थी।
 

Related Posts