YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

अपने लोगों को ही राज्य में घुसने नहीं दे रही योगी सरकार, कहां गई मानवता : राउत

अपने लोगों को ही राज्य में घुसने नहीं दे रही योगी सरकार, कहां गई मानवता : राउत

मुंबई । शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने यूपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वह अपने ही लोगों को राज्य में घुसने की इजाजत नहीं दे रही है। यह ठीक वैसा ही है जैसे दूसरे विश्व युद्ध के दौरान हिटलर ने ज्यूस के साथ किया था। पीएम मोदी ने वाराणसी में दलित परिवार के पैर धोकर जिस मानवता का परिचय दिया था, उसका क्या हुआ? महाराष्ट्र में भाजपा उद्धव ठाकरे सरकार पर असफल होने का आरोप लगा रही है। लेकिन असल असफलता तो गुजरात और यूपी में दिख रही है। राउत ने कहा राज्य में लोगों को घुसने से रोकना ठीक वैसा ही है जैसे दूसरे विश्व युद्ध के दौरान हिटलर ने ज्यूस (यहूदियों) की हत्या की थी।
शिवसेना के मुखपत्र सामना में 'बाबा मन की अंकुर खोल' शीर्षक से एक आर्टिकल प्रकाशित किया गया है, जिसमें कहा गया है, 'यूपी सरकार जो कर रही है वह अमानवीय है। वो अपने ही लोगों को राज्य में घुसने नहीं दे रही है। वाराणसी में पीएम ने दलितों के पैर धोए थे और बताया था कि मानवता क्या होती है। लेकिन आज उस मानवता का क्या हुआ? राउत ने महाराष्ट्र भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, 'महाराष्ट्र में भाजपा लोगों को बता रही है कि ठाकरे सरकार ठीक से काम नहीं कर पा रही है। जबकि असल में तो गुजरात और यूपी सरकार असफल रही है।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस संकट को लेकर शुक्रवार को भाजपा ने प्रदेश कार्यालय के बाहर सांकेतिक प्रदर्शन किया था। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस की अगुवाई में पार्टी ने राज्य के लिए विशेष पैकेज के ऐलान की मांग की थी। भाजपा की मांग है कि राज्य सरकार द्वारा असंगठित क्षेत्र के किसानों, मजदूरों और श्रमिकों के लिए 50,000 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की जानी चाहिए।
इससे पहले भी भाजपा की ओर से लगातार महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा जा चुका है, जहां कोरोना वायरस के संकट का सही तरीके से सामना ना करने का आरोप लगाया गया है। हालांकि, दूसरी ओर शिवसेना की तरफ से भी लगातार भाजपा पर पलटवार किया गया है।
वहीं महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने पलटवार करते हुए लिखा, ‘एक राजनीतिक दल की राज्य यूनिट ने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया है। जब दुनिया सबकुछ भूलकर एक-दूसरे की मदद कर रही है, तब ये पार्टी नफरत और डर की राजनीति करने में जुटी है। ये पार्टी महामारी को भूल चुकी है। आदित्य ने आरोप लगाया कि कोरोना संकट के बीच बच्चों को बिना मास्क प्रदर्शन में खड़ा करवाया जा रहा है। ये लोग कोरोना को भूल गए, राजनीति प्यारी है।
 

Related Posts