YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

अकमल, वहाब और शहजाद पाकिस्तान की विश्व कप टीम में शामिल नहीं

अकमल, वहाब और शहजाद पाकिस्तान की विश्व कप टीम में शामिल नहीं

पाकिस्तान ने अनुभवी वहाब रियाज, अहमद शहजाद और उमर अकमल को विश्व कप क्रिकेट के लिए अपने 23 संभावित खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया है। आईसीसी विश्व कप से पहले आयोजित किए जाने वाले अंतिम फिटनेस परीक्षणों के लिए पाक ने इन तीनों को नहीं बुलाया है। इसका मतलब ये तीन खिलाड़ी इस साल विश्वकप नहीं खेलेंगे। विश्व कप टीम के सभी महत्वपूर्ण चयन पर अंतिम फैसला करने से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में दो दिवसीय फिटनेस टेस्ट आयोजित किया गया है। इस टेस्ट के लिए बुलाए गए खिलाड़ियों को कोच मिकी आर्थर से विचार-विमर्श करने के बाद चुना गया है। पाकिस्तान 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा।
ख़राब फॉर्म और फिटनेस के चलते लम्बे समय के बाद उमर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की एकदिवसीय टीम में वापसी की थी।उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 150 रन बनाते हुए सभी पांच एकदिवसीय खेले। मंगलवार को पाकिस्तान नेशनल वन-डे कप में उन्होंने नाबाद 136 रनों की पारी खेली और इसके बाद उन्होंने गुरुवार को 99 रनों की शानदार पारी खेली। इस फॉर्म के बावजूद उन्हें विश्वकप के लिए टीम में शामिल नहीं करना हैरानी भरा है। वहीं दूसरी ओर अहमद शहजाद पाक सुपर लीग के दौरान बेहतरीन फॉर्म में थे पर उन्हें भी फिटनेस टेस्ट के लिए नहीं बुलाया गया। इसके अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज़ को भी संभावित खिलाड़ियों से हटा दिया गया है। मोहम्मद आमिर के अलावा टीम के पास उस्मान खान शिनवारी, शाहीन शाह अफरीदी और हसन अली के रूप में विकल्प मौजूद हैं। 
विश्व कप के लिए पाक के 23 खिलाड़ी –  सरफराज अहमद (कप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमान, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान शेनवारी और यासिर शाह।

Related Posts