YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

दिल्ली के एनडीएमसी बिल्डिंग में ऐसे फैल गई कोरोना की चेन

दिल्ली के एनडीएमसी बिल्डिंग में ऐसे फैल गई कोरोना की चेन

नई दिल्ली ।  दिल्ली में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार गहरा रहा है। न्यू दिल्ली म्युनिसिपल कारपोरेशन (एनडीएमसी) के संयुक्त निदेशक राज्य, की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद से ही पालिका केंद्र की छठी मंजिल पर स्थिति अकाउंट ब्रांच और कॉमर्शियल डिपार्टमेंट के साथ गोल मार्केट स्थिति शहीद भगत सिंह प्लेस को 48 घंटों के लिए सील कर दिया गया है।
शहीद भगत सिंह प्लेस में एनडीएमसी का कॉमर्शियल, सिविल इंजीनियरिंग, फायर और जन-सुविधा केंद्र स्थित है।  कंप्यूटर ब्रांच सेक्शन में काम करने वाले कर्मचारी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। कर्मचारी को नजफगढ़ के क्वारनटीन सेंटर भेज दिया गया है। आखिरी बार उसने 22 मई को ड्यूटी की थी, जिसके बाद उसने ऑफिस फाइल के सिलसिले में कंप्यूटर बिलिंग सेक्शन के कई लोगों से मुलाकात की थी।
कर्मचारी के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग चल ही रही थी कि 26 मई को अकाउंट्स ब्रांच के सीनियर असिस्टेंट भी कोरोना पॉजिटिव हो गए। इसी बीच कंप्यूटर बिलिंग विभाग के कई लोगों में फ्लू का लक्षण दिया, कुछ को तेज बुखार हुआ जिसके बाद से ही सभी क्वारनटीन हो गए। एनडीएमसी वर्कर्स फेडरेशन के अध्यक्ष गंगाराम का कहना है, 'लुटियन जोन में बिजली, पानी, फायर, सैनिटाइजेशन की 24 घंटे सेवा देने के बाद भी सिर्फ 15 लाख एक्स ग्रेशिया का अप्रूवल किया गया है। हमारी फेडरेशन की मांग है कि ऑन ड्यूटी मौत होने पर नौकरी और 1 करोड़ रुपया मिलना चाहिए। गंगाराम का कहना है कि अब तक संक्रमित लोगों में सफाई कर्मचारी, चपरासी, डॉक्टर, मीटर रीडर, चीफ इंजीनियर, ज्वाइंट डायरेक्टर जैसे लोग हैं। पालिका केद्र में जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मी बेहद डरे हुए हैं। कई ने सीलिंग को लेकर स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर न अपनाने का आरोप एनडीएमसी के उच्चाधिकारियों पर लगाया।दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में हर विभाग के लोग आए हैं। राज्य में लगातार कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में अब तक कुल 15,257 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं, वहीं कुल 7,264 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के चलते 303 लोगों की मौत भी हो चुकी है। दिल्ली में लगातार कोरोना संकट बढ़ता जा रहा 

Related Posts