YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

  पश्चिम बंगाल में 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन -एक जून से टीवी और सिनेमा निर्माण कार्य को मंजूरी 

  पश्चिम बंगाल में 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन -एक जून से टीवी और सिनेमा निर्माण कार्य को मंजूरी 

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा लॉकडाउन की अवधि 30 जून तक बढ़ाने के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार ने भी राज्‍य में और छूट एवं शर्तों के साथ लॉकडाउन की अवधि 15 जून तक बढ़ा दी है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने एक जून से टीवी और सिनेमा निर्माण कार्य को मंजूरी दी है। लॉकडाउन 5.0 को केंद्र सरकार ने अनलॉक 1 का नाम दिया है।
 गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइंस के मुताबिक कंटेनमेंट जोन में अब भी पूरी तरह से पाबंदी रहेगी, लेकिन बाकी जगहों पर धीरे-धीरे छूट दी जाएगी। ये गाइडलाइन्स 1 जून से 30 जून तक के लिए जारी रहेंगी। गाइडलाइन के अनुसार अनलॉक 1 में एक से दूसरे राज्य में आवाजाही के लिए किसी भी तरह के पास की जरूरत नहीं होगी। मंदिर-मस्जिद-गुरुद्वारा-चर्च खोल दिए जाएंगे। अनलॉक 1 में 8 जून से रेस्टोरेंट खुल जाएंगे।

रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक अब नाइट कर्फ्यू:
नए दिशा-निर्देशों के अनुसार, देश के सभी हिस्सों में रात को 9 बजे से सुबह 5 बजे तक अब नाइट कर्फ्यू रहेगा। हालांकि जरूरी काम के लिए किसी भी तरह का कर्फ्यू नहीं रहेगा। अभी तक यह शाम 7 से सुबह 7 बजे तक था। अब अनलॉक वन के दूसरे चरण में स्कूल कॉलेज खोलने पर सरकार फैसला लेगी। राज्य सरकारों को इस फैसले के लिए अधिकृत किया गया है।
 

Related Posts