YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 यूपी  बोर्ड: 99 फीसदी मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी, रिजल्ट आने में बस कुछ दिन बाकी  -मार्कशीट में अंग्रेजी और हिंदी में छात्रों के नाम, स्कूल और अन्य विवरण होंगे 

 यूपी  बोर्ड: 99 फीसदी मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी, रिजल्ट आने में बस कुछ दिन बाकी  -मार्कशीट में अंग्रेजी और हिंदी में छात्रों के नाम, स्कूल और अन्य विवरण होंगे 

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद्, यूपी बोर्ड के कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के स्टूडेंट्स का  रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। बोर्ड ने 99 प्रतिशत उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया को पूरा कर लिया है। बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि मूल्यांकन प्रक्रिया केवल राज्य के आठ जिलों में, सात रेड जोन  -आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, अलीगढ़, मेरठ, बरेली, वाराणसी और एक ऑरेंज क्षेत्र में बची है। 
 कक्षा 10वीं की 99.06 प्रतिशत मूल्यांकन प्रक्रिया हो चुकी है और कक्षा 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी पूरा हो चुका है। बताया जा रहा है परिणाम जून के अंत में जारी किए जा सकते हैं। इस बात की जानकारी यूपी बोर्ड की सचिव, नीना श्रीवास्तव ने दी थी। हालांकि, बोर्ड ने अभी सटीक परिणाम की तारीख तय नहीं की है।  इसके बारे में जल्द ही सूचना दी जाएगी। इस वर्ष से, मार्कशीट में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुसार, अंग्रेजी और हिंदी दोनों में छात्रों के नाम, स्कूल और अन्य विवरण होंगे। इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में 56 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था। 

12वीं के छात्रों को एक और मौका देने का फैसला:
यूपी बोर्ड ने कक्षा 12वीं के छात्रों को एक और मौका देने का फैसला किया है। उन्हें कंपार्टमेंटल परीक्षा का विकल्प भी दिया जाएगा। यह पहले कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए उपलब्ध था। इस बात की घोषणा कोरोना वायरस महामारी से पहले की गई थी, लेकिन इस बात की कोई स्पष्टता नहीं है कि अब कंपार्टमेंटल परीक्षा कैसे होगी। जो छात्र 10वीं-12वीं की परीक्षा में शामिल हुए हैं वह आधिकारिक वेबसाइट्स पर परिणाम देख सकते हैं।
 

Related Posts