YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

कोरोना से छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद ही कराई जानी चाहिए परीक्षाएं : उद्धव

कोरोना से छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद ही कराई जानी चाहिए परीक्षाएं : उद्धव

मुंबई । कोरोना वायरस महामारी के कारण महाराष्ट्र के विश्वविद्यालयों ने फाइनल परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बात की और कहा कि यह सुनिश्चित करते हुए परीक्षाएं आयोजित की जानी चाहिए कि इससे कोरोना वायरस का प्रसार नहीं होगा।
एक आधिकारिक बयान में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया कि फिलहाल की स्थिति को देखते हुए लगता नहीं कि जुलाई में परीक्षाएं कराई जा सकती हैं। इस संबंध में अनिश्चितता समाप्त होनी चाहिए और सभी विकल्पों पर विचार किया जाना चाहिए। ठाकरे ने कहा विश्वविद्यालय परीक्षाओं के दौरान कोई छात्र संक्रमित नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। परीक्षा और परीक्षा की सटीक पद्धति का निर्धारण करके छात्रों और अभिभावकों की चिंताओं को समाप्त किया जाना चाहिए।
बता दें, महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए सरकारी विश्वविद्यालय में फाइनल परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं। फिर बताया जा रहा था कि परीक्षा का आयोजन जुलाई में किया जा सकता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। सीएम ने कहा कि वायरस के फैलने के बाद परीक्षाएं स्थगित होने पर छात्र चिंतित हैं। वहीं विश्वविद्यालयों को यह पता लगाना चाहिए कि विदेशों में इस दौरान किस प्रकार पढ़ाई करवाई जा रही है।
 

Related Posts