YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 द्वारका में पानी के लिए सड़क पर उतरे लोग, लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां

 द्वारका में पानी के लिए सड़क पर उतरे लोग, लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां

नई दिल्ली । कोरोना संकट के बीच पेजयल किल्लत से जूझ रहे राजधानी दिल्ली के द्वारका सेक्टर-2 के लोगों का सब्र जब जवाब दे गया तो उन्होंने रविवार को सड़क पर उतरकर अपने गुस्से का इजहार किया। लॉकडाउन-4 के अंतिम दिन सैकड़ों की तादाद में द्वारका की सड़क पर उतरे लोगों ने चारों ओर से ट्रैफिक जाम कर दिया और जल बोर्ड और दिल्ली सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाकर जाम खुलवाने की कोशिश की। इस प्रदर्शन में महिलाएं और पुरुष सभी शामिल रहे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी अनदेखी की गई। पानी की कमी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों का कहना है कि डेढ़-दो महीने से पानी नहीं आ रहा है। एक तो कोरोना की महामारी और ये जल का संकट हम लोग कैसे जिंदा रहेंगे। प्रदर्शनकारियों में से एक आरडब्ल्यूए के महासचिव गोविंद शर्मा ने बताया कि उनके इलाके में पिछले 2 महीनों से पानी नहीं आ रहा है। इस समस्या के संबंध में हमने कई बार दिल्ली जल बोर्ड से भी शिकायत की है, लेकिन अब तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया है। 
राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों के दौरान एक दिन में 1163 नए कोरोना के रोगी मिलने से फिर एक नया रिकॉर्ड बन गया है। दिल्ली में एक दिन में कोरोना वायरस मामलों की यह सर्वाधिक संख्या है। इसके अतिरिक्त दिल्ली में बीते 24 घंटों में 18 लोगों की मौत भी हुई है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, शहर में अभी तक कोरोना वायरस से 416 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। दिल्ली में कुल 18549 व्यक्ति इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से कुल 8075 व्यक्ति अभी तक ठीक हुए हैं। बीते 24 घंटों के दौरान 229 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल 10058 एक्टिव मामले हैं। 
दिल्ली सरकार के अनुसार, 5139 कोरोना पॉजिटिव रोगियों को उनके घरों में ही आइसोलेशन में रखा गया है। इन लोगों को स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं है। सभी को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। साथ ही इस दौरान ये लोग लगातार फोन के माध्यम से डॉक्टरों के संपर्क में रहेंगे।  
 

Related Posts