YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना के 2487 नए मामले सामने आए

 महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना के 2487 नए मामले सामने आए

मुंबई । कोरोना के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2487 नए मामले सामने आए और 89 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या  67,655 पहुंच गई है, वहीं, राज्य में अब तक 2286 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई है। उधर, मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 1244 नए मामले सामने आए हैं। 
महाराष्ट्र सरकार ने कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन को पूरे राज्य में 30 जून तक के लिए बढ़ाने, पाबंदियों में कुछ ढील देने और ‘मिशन बिगिन अगेन' के तहत गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से शुरू करने की रविवार को घोषणा की। दिशा-निर्देश के अनुसार मॉल को छोड़ कर सभी बाजार, बाजार क्षेत्रों और दुकानों को पांच जून से सम-विषम आधार पर खोलने की अनुमति होगी। सभी निजी कार्यालय आठ जून से अपनी जरूरत के हिसाब से 10 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम शुरू कर सकते हैं, शेष कर्मचारी घर से ही काम करेंगे। दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि ये रियायतें निरुद्ध क्षेत्रों में नहीं होंगी।
‘मिशन बिगिन अगेन ' के तहत सुबह की सैर, साइकिल चलाने जैसी बाहरी गतिविधियों की अनुमति होगी। नल ठीक करने, बिजली ठीक करने और कीट नियंत्रण जैसे काम करने वाले लोगों को काम करने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन उन्हें सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना होगा। गैरेज भी काम शुरू कर सकते हैं और ग्राहक पहले से समय ले कर वहां जा सकते हैं।
 

Related Posts