YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

हिमाचल के 7 जिलों में कोरोना के 22 नए केस, 32 मरीज हुए स्वस्थ -7 लोगों में से छह की ट्रैवल हिस्ट्री उत्तर प्रदेश और दिल्ली से 

हिमाचल के 7 जिलों में कोरोना के 22 नए केस, 32 मरीज हुए स्वस्थ -7 लोगों में से छह की ट्रैवल हिस्ट्री उत्तर प्रदेश और दिल्ली से 

शिमला। हिमाचल प्रदेश में सात जिलों में कोरोना के नए मरीज मिले हैं। इनमें सिरमौर में सबसे अधिक सात और कांगड़ा में चार मरीज मिले हैं। इसके अलावा, हमीरपुर में भी चार, मंडी में तीन, चंबा में 2, कुल्लू और शिमला में एक-एक मरीज मिला है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल केस 383 पहुंच गए हैं। वहीं, प्रदेशभर में कोरोना के कुल 32 मरीज ठीक हुए हैं।
 सिरमौर में पॉजिटिव पाए गए 7 लोगों में से छह की ट्रैवल हिस्ट्री उत्तर प्रदेश और दिल्ली से है। 7 में से चार नाहन के कच्चा टैंक के रहने वाले हैं, जबकि दो कौलावालांभूड के निवासी है। एक के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इनमें तमाम लोग संस्थागत क्वारंटाइन पर रखे गए थे। कांगड़ा में दिल्ली से 28 मई को अपने वाहन से कांगड़ा लौटे बैजनाथ क्षेत्र के 30 वर्षीय व्यक्ति और 17 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, बैजनाथ क्षेत्र का तीसरा मरीज 29 मई को फ्लाइट के जरिये यूएसए से हवाई यात्रा कर धर्मशाला आया था। वहीं, एक महिला संक्रमित दिल्ली से 28 मई को टैक्सी के जरिये कांगड़ा लौटी थी। ये बैजनाथ में संस्थागत क्वारंटीन थे। मंडी जिले के धर्मपुर उपमंडल में भी दो नए मामले आए हैं। तीसरा संक्रमित नेरचौक अस्पताल में भर्ती है। कोरोना पॉजिटिव निकले तीनों व्यक्ति होम क्वारंटीन थे। धर्मपुर क्षेत्र का 25 वर्षीय युवक बुधवार को नेगेटिव होकर घर लौटी युवती का चचेरा भाई है। दूसरे टेस्ट में इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, 38 वर्षीय संधोल क्षेत्र का व्यक्ति इंदौर से ग्रीन जोन से लौटा था। वह अपने घर में क्वारंटीन था। जबकि तीसरा संक्रमित गुम्मा का है। वह सैनिक बताया जा रहा है और छुट्टी लेकर आया था।

चंबा में भी कोरोना के दो केस रिपोर्ट हुए:
चंबा में भी कोरोना के दो केस रिपोर्ट हुए हैं। इनमें एक सोनीपत से आया था तो दूसरा दिल्ली से लौटा था। दोनों संस्थागत क्वारंटीन थे। वहीं, मंडी जिला की रहने वाली एक 29 वर्षीय महिला, जो 3 मई को अपनी 9 साल की बेटी के साथ आईजीएमसी शिमला से बजौरा पहुंची, जहां उसकी जांच की गई। महिला में कोई लक्षण नहीं पाए गए और दोनों को एहतियातन 14 दिन के लिए भुंतर में उसके क्वार्टर में होम क्वारंटाइन किया गया। बुधवार को महिला फ्लू ओपीडी में आई थी और वहां उसकी कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया जो पॉजिटिव आया है।

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 383 पहुंचा: 
हिमाचल में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 383 पहुंच गया है। कोरोना के 199 सक्रिय केस हैं। हालांकि, अच्छी बात यह है कि अब तक 178 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। पांच लोगों को मौत हो चुकी है।  29 संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं। कांगड़ा के नौ मरीजों ने कोरोना से जंग जीती, इसके अलावा शिमला जिले में सात लोग, सोलन एक, ऊना के दो, बिलासपुर का एक और हमीरपुर के 10 मरीज को ठीक हुए हैं।
 

Related Posts