YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

चाहता हूं सौरभ गागुली बनें आईसीसी अध्यक्ष, तब मेरे साथ होगा न्याय: दानिश कनेरिया

चाहता हूं सौरभ गागुली बनें आईसीसी अध्यक्ष, तब मेरे साथ होगा न्याय: दानिश कनेरिया

कराची । दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के बाद पाकिस्तान के हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को आईसीसी का अगला अध्यक्ष बनाने की वकालत की है। लेग स्पिनर कनेरिया वर्तमान में एक इंग्लिश काउंटी मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के लिए आजीवन प्रतिबंध की सजा काट रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर गांगुली आईसीसी प्रमुख बनते हैं,तब वह आईसीसी से फिर से अपील करुंगा और उन्हें यकीन है कि उन्हें न्याय मिलेगा। कनेरिया ने यह बात एक इंटरव्यू में कही। उनसे पूछा गया कि क्या वह आईसीसी से अपने बैन के खिलाफ अपील करेंगे? इसके जवाब में कनेरिया ने कहा,हां, अगर गांगुली आईसीसी अध्यक्ष बनते हैं तो अपील करूंगा और मुझे यकीन है कि आईसीसी मेरी हर तरह से मदद करेगा। पाकिस्तान के लिए 261 टेस्ट विकेट लेने वाले कनेरिया से बेहतर सिर्फ वसीम अकरम, वकार यूनुस और इमरान खान के आंकड़े हैं। लेग स्पिनर ने शुरू में आरोप से इनकार किया था, लेकिन 2018 में उन्होंने आखिरकार कबूल कर लिया। कनेरिया ने कहा कि गांगुली एक शानदार क्रिकेटर थे और वह आईसीसी प्रमुख की भूमिका के लिए एक आदर्श उम्मीदवार हो सकते हैं। बता दें कि गांगुली फिलहाल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष हैं।
कनेरिया ने गांगुली का समर्थन करते हुए कहा, सौरभ एक उत्कृष्ट क्रिकेटर होने के कारण बारीकियों को समझते है। आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका के लिए उनसे बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं है। उन्होंने कहा, गांगुली ने भारत को काफी आगे बढ़ाया और उसके बाद एमएस धोनी और विराट कोहली ने आगे बढ़ाया। वह वर्तमान में  बीसीसीआई अध्यक्ष हैं और मेरा मानना है कि वह क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं, वह आईसीसी प्रमुख बन जाएंगे।
कनेरिया ने कहा कि उन्हें आईसीसी अध्यक्ष बनने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के समर्थन की भी आवश्यकता नहीं है। पूर्व पाकिस्तान स्पिनर ने कहा गांगुली के पास खुद के लिए एक मजबूत मामला है। इससे पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने अगले आईसीसी अध्यक्ष के रूप में गांगुली का नाम आगे बढ़ाया था। 
 

Related Posts