YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

जालंधर में एक साथ मिले 15 नए कोरोना पॉजिटिव -पंजाब में कुल संख्या ढाई हजार पार

जालंधर में एक साथ मिले 15 नए कोरोना पॉजिटिव -पंजाब में कुल संख्या ढाई हजार पार

चंडीगढ़। देश में कोरोना वायरस के अब तक करीब 2 लाख 60 हजार के केस सामने आ चुके हैं। पंजाब में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को जालंधर में कोरोना के 15 नए केसों की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में पांच महिलाएं और 10 पुरुष हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 315 हो गई है। वहीं, पंजाब में कोरोना के अब कुल 2623 मामले हो गए हैं। यहां रविवार को 93 नए मरीज मिले थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सोमवार को मिले ज्यादातर संक्रमित कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आकर ही बीमार हुए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
 वहीं, राजधानी चंडीगढ़ में कोरोना के एक दिन में चार नए मामले पॉजिटिव आए हैं। शहर में अब तक कोरोना वायरस से 318 लोग संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में 113542 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इस समय 344 लोगों का इलाज चल रहा है, जिनमें से 3 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 3 वेंटिलेटर पर हैं।

रेस्तरां खुलेंगे पर वहां खाना नहीं खा सकेंगे लोग:
उधर, 8 जून से लॉकडाउन में मिलने वाली छूट को लेकर अब पंजाब सरकार ने भी नई गाइडलाइन जारी की है। इसमें रेस्तरां को खोलने की तो इजाजत दी गई है, लेकिन कोई भी वहां पर बैठकर खाना नहीं खा सकेगा। हालांकि सरकार ने साफ तौर पर कहा है कि 15 जून को इसकी समीक्षा भी होगी और अगर स्थिति बिगड़ती दिखाई देती है तो सरकार अपना फैसला वापस भी ले सकती है। सोमवार से पंजाब में सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की छूट मिल जाएगी। सुबह 5 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे और चर्च खोले जा सकेंगे। धार्मिक स्थलों पर एक बार में 20 लोग ही इकट्ठा हो सकेंगे। शॉपिंग मॉल में प्रबंधकों को सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखने को कहा गया है।
 

Related Posts