YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

वाहन रैली निकालकर दिया मतदान का संदेश

वाहन रैली निकालकर दिया मतदान का संदेश

 लोकसभा चुनाव में स्वीप मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिला मुख्यालय पर उमंग और उल्लास के साथ विशाल वाहन रैली निकालकर आम मतदाताओं को मतदान का पैगाम दिया।
जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर इन्द्रसिंह राव ने मिनी सचिवालय प्रांगण में स्वीप अभियान के तहत मतू के संदेश के पोस्टर का विमोचन किया । साथ ही वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवानगी दी। रैली में आगे रंगीन गुब्बारों से सजी खुली जीप पर सवार कला जत्थे के कलाकर नारे और प्रेरक गीतों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करते हुए चल रहे थे। इसमें स्कूली छात्राएं भी चूनरी का साफा धारण किए स्कूटी पर सवार होकर साथ चल रही थीं। वहीं बड़ी संख्या में सरकारी अधिकारियों के वाहन व दर्जनों ऑटो रिक्शा भी रैली का आकर्षण रहे। वाहन रैली राजीव पथ, आरओबी, कोटा रोड, चारमूर्ति चौराहा, प्रताप चौक, दीनदयाल सर्किल, खजूरपुरा तिराहा चारमूर्ति चौराहा होते हुए पुन: मिनी सचिवालय पहुंची। रैली में जिला निर्वाचन अधिकारी राव, उपजिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम सुदर्शन सिंह तोमर, स्वीप नोडल अधिकारी व सीईओ जिला परिषद बृजमोहन बैरवा, सहायक रिटर्निंग अधिकारी बारां, हीरालाल मीणा, सहित जिले के अन्य सहायक रिटर्निंग अधिकारी, जिला स्तरीय अधिकारी सम्मिलित थे।
मिनी सचिवालय पहुंचने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में सौ प्रतिशत मतदान के लक्ष्य के साथ मतदाताओं को जागरूक करने का हर संभव माध्यम से प्रयास किया जा रहा है। मतदाताओं को अपने मताधिकार का महत्व समझ कर मतदान दिवस 29 अप्रैल को आवश्यक रूप से वोट डालना चाहिए। इस दौरान सभी को मतदान की शपथ भी दिलवाई गई।
महिलाओं ने ली मतदान की शपथ
संस्था धर्मादा धर्मशाला में अखिल भारतीय अग्रवाल महिला जिला संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा परिवार की सुख समृद्धि की कामना की गई एवं आगामी चुनाव में मतदान करने की शपथ भी ली गई। जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रसिंह राव ने इस मौके पर सभी महिलाओं को गणगौर पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे लोकतंत्र के महापर्व 29 अप्रैल 2019 को भी मतदान केन्द्र पर जाकर मतदान कर अपने कर्तव्य का पालन करें, जिससे लोकतंत्र को सशक्त व संबल बनाया जा सके। स्वीप नोडल प्रभारी बृजमोहन बैरवा ने महिलाओं से आग्रह किया कि वे चुनाव दिवस पर स्वयं मतदान करने जाएं एवं अपने पति व परिवारजनों को मतदान के लिए प्रेरित करें। कार्यक्रम में चुनाव शुभंकर मतू के संदेश के पोस्टर का विमोचन किया गया और मतदान की शपथ भी ली गई। इस मौके पर कला जत्थे द्वारा चुनाव गीतों की मनमोहक प्रस्तुति भी दी गई। इस अवसर पर भारतीय अग्रवाल महिला जिला संगठन की अध्यक्ष नीतू गुप्ता, सचिव राजेश मंगल, मीना मंगल, ममता गुप्ता, गणमान्य नागरिक, महिलाएं आदि मौजूद थी।

Related Posts