YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

कोरोना की बढ़ती मार के बीच 80 दिन बाद खुला दिल्ली का सदर बाजार

कोरोना की बढ़ती मार के बीच 80 दिन बाद खुला दिल्ली का सदर बाजार

नई दिल्ली । सदर बाजार का इलाका दिल्ली के पहले कंटेनमेंट जोन में शामिल था। कोरोना के मामलों की वजह से सदर बाजार अब तक सील था। इस इलाके में 180 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 25 लोगों की मौत हो चुकी है। डराने वाले इन तमाम नंबरों के बीच दिल्ली का सदर बाजार आज से बिजनेस के लिए खुल गया है। सदर बाजार को एशिया महादेश का सबसे बड़ा थोक बाजार भी कहा जाता है। यहां लगभग हर वस्तु की थोक बिक्री होती है।
सदर बाजार के एसएचओ अशोक कुमार ने कहा कि बाजार से कल शाम को बेरिकेड्स हटा दिए थे। उन्होंने बताया कि ये बाजार कुल 80 दिन बंद रहा। एसएचओ ने भरोसा दिया कि मार्केट में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने की पूरी कोशिश की जाएगी।कजार खोलने के बाद जाम और भीडभाड़ की स्थिति पैदा न हो इसके लिए सदर बाजार में पूरे इंतजाम किए गए हैं। बाजार में आईटीबीपी और बीएसएफ के जवान मार्च कर रहे हैं। लोगों के लिए मास्क पहनना जरूरी है और उन्हें भीड़ लगाने की अनुमति नही हैं।
बता दें कि सदर बाजार में बिजनेस तब शुरू हुआ है जब मंगलवार को ही डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि अगर दिल्ली में इसी रफ्तार से केस बढ़ते रहे तो जुलाई तक राजधानी में कोरोना से पीड़ितों की संख्या 5 लाख हो जाएगी।अगर दिल्ली में इस वक्त कोरोना संक्रमण की बात करें तो राजधानी में कुल मरीजों की संख्या 31309 है। यहां अबतक 905 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इस वक्त यहां कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 18543 है, जबकि 11861 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।
 

Related Posts