YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार की तैयारी तेज

कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार की तैयारी तेज

नई दिल्ली । दिल्ली के बैंकेट हॉल जिनमें अब तक शादियां होती थीं, बारातियों को ठहराया जाता था, उनको अब कोविड हॉस्पिटल में तेजी के साथ तब्दील किया जा रहा है। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले 40 हजार के पार पहुंच गए हैं। लगातार बेड की कमी झेल रहे कोरोना के मरीजों के लिए सरकार ने तेजी से तैयारी शुरू कर दी है।।
दिल्ली के तमाम होटलों और बैंकेट हॉल में कोरोना के मरीजों का इलाज और उनके बेड की व्यवस्था की जा रही है। पश्चिमी दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके के बैंकेट हॉल के अंदर की तस्वीरें बिल्कुल अलग हैं। 3 महीने पहले तक इन बैंकेट हॉल में हजारों लोग जश्न मनाने इकट्ठा होते थे, शादी के समारोह होते थे, लेकिन अब दिल्ली सरकार के द्वारा इस बैंकेट हॉल को कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है। इस आलीशान बैंकेट हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मरीजों को लाने की व्यवस्था की जा रही है। जहां उनका इलाज होगा।
हालांकि बैंकेट हॉल मालिकों की मानें तो सरकार का यह फैसला कोरोना के मरीजों के लिए ठीक हो। 75 से 80 बेड की व्यवस्था तो सरकार की तरफ से कर दी गई है, लेकिन बैंकट हॉल में दो टॉयलेट हैं, ऐसे में संक्रमण को फैलने से कैसे रोका जाएगा  वहीं कोरोना के बढ़ते मरीजों की तादाद को देखते हुए सरकार की तरफ से दिल्ली के तमाम होटलों को भी अस्पतालों में बदलने की तैयारियां शुरू हो गई है। दिल्ली सरकार ने करोल बाग सेंट्रल दिल्ली के तमाम होटलों को अस्पतालों के साथ जोड़ने की तैयारियां शुरू कर दी हैं और होटल मालिकों के साथ मीटिंग की जा रही है। सरकार की तैयारियों को देख होटल मालिकों ने भी अपने होटल के दरवाजे सरकार के लिए खोल दिए हैं।होटल मालिकों की मानें तो पिछले 3 महीने से उनका कारोबार बंद पड़ा था। ऐसे में उनकी तरफ से सरकार को पहले ही प्रपोजल भेजा गया था कि जल्द ही इन तमाम होटलों को कोविड अस्पताल में तब्दील किया जाए ताकि मरीजों को दर-बदर की ठोकरें ना खानी पड़ें।
 

Related Posts